night curfew

बंगाल और यूपी पंचायत चुनाव के बाद बड़े फैसले ले सकती है केंद्र सरकार, देशभर में लागू हो सकता है नाइट कर्फ्यू night curfew in india

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

night curfew in india: देश में कोरोना वायरस का दूसरा लहर तेजी से फैल रहा है इसे काबू कर पाना केंद्र सरकार से लेकर राज्य सरकारों तक के लिए एक चुनौती बनी हुई है. कोरोना की रफ्तार को काबू करने के लिए केंद्र सरकार 30 अप्रैल के आसपास बड़े फैसले लेने की तैयारी में है.

Advertisement

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव और उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव 29 अप्रैल को खत्म हो रहे हैं इसके तुरंत बाद सरकार कुछ ऐसे फैसले लागू कर सकती है जिससे कोरोना वायरस को काबू किया जा सके. पिछले साल के लॉकडाउन के अच्छे-बुरे अनुभवों को समझकर नया मॉडल बनाया जा रहा है. सरकार की रणनीति अभी है कि संक्रमण की रफ्तार पर काबू पाने के लिए 4 महीने में करीब 40 करोड़ लोगों को टीके का सुरक्षाकवच मिल जाए.

केंद्र सरकार के द्वारा रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक देशभर में नाईट कर्फ्यू का प्रावधान किया जा सकता है लेकिन जरूरी गतिविधियों को छूट रहेगी साथ ही औद्योगिक इकाइयों, नेशनल स्टेट हाईवे, ट्रेन, बस, विमान यात्रियों के लिए ऑटो-टैक्सी चलाने की इजाजत दी जा सकती है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को देश को संबोधित करते हुए कहा कि हमें लॉकडाउन लगाने से बचना है माइक्रो कंटेनमेंट बनाकर कोरोना वायरस को हराना है.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches