Skip to content

मार्च और अप्रैल में 6 दिन बंद रहेंगे बैंक, जानिए किन तारीखों को बैंकों में रहेगा अवकाश

tnkstaff

मार्च और अप्रैल महीने में बैंक 6 दिनों के लिए लगातार बंद रहेंगे. इससे पहले बैंक कर्मियों के द्वारा हड़ताल के कारण भी बैंक कई दिनों तक बंद रहे थे लेकिन इस बार ना कोई हड़ताल है और ना ही कुछ इस बार का कारण सरकारी छुट्टियां है. जिस वजह से मार्च महीने के अंतिम सप्ताह और अप्रैल महीने के प्रथम सप्ताह में कुल 6 दिनों की छुट्टियां होंगी जिस वजह से बैंक बंद रहेंगे.

बता दें कि 27 मार्च से 4 अप्रैल के बीच 6 दिन बैंक ट्रांजैक्शन नहीं होगा. दरअसल, जहां 29 मार्च को बैंकों में होली का अवकाश है वहीं इससे पहले 27 मार्च को महीने का चौथा शनिवार और 28 को रविवार होने के कारण छुट्टी रहेगी जिस कारण बैंक बंद रहेंगे. जबकि 1 अप्रैल को वार्षिक खाताबंदी के कारण कोई लेन-देन नहीं होगा. 2 अप्रैल को गुड फ्राइडे की छुट्टी रहेगी इसके बाद 3 अप्रैल को बैंक खुलेंगे लेकिन फिर 4 अप्रैल को रविवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे इस तरह कुल मिलाकर 6 दिनों की छुट्टी बैंकों में रहेगी यदि इस अवधि में अब बैंक जाने की सोच रहे हैं और ट्रांजैक्शन करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है.

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव ने बताया कि यह एक संयोग मात्र है कि मार्च के अंतिम और अप्रैल की शुरुआत में बैंक 6 दिन बंद रहेंगे वैसे इस अवधि में ग्राहक एटीएम और इंटरनेट बैंकिंग कारोबार का इस्तेमाल कर सकते हैं.

Leave a Reply