Skip to content
Advertisement

Jharkhand Congress: झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों को बंगाल पुलिस ने 2 करोड़ से अधिक कैश के साथ किया गिरफ्तार

Arti Agarwal
Advertisement
Jharkhand Congress: झारखंड कांग्रेस के 3 विधायकों को बंगाल पुलिस ने 2 करोड़ से अधिक कैश के साथ किया गिरफ्तार 1

Jharkhand Congress: झारखंड में कांग्रेस पार्टी के 3 विधायकों को बंगाल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए विधायकों में जामताड़ा से कांग्रेस के विधायक इरफान अंसारी, खिजरी के विधायक राजेश कच्छप और कोलेबीरा के विधायक नमन विक्सल कोंगगाड़ी को बंगाल पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान गिरफ्तार किया है.

Advertisement
Advertisement

दरअसल, इन तीनों विधायकों के पास से  वाहन चेकिंग के दौरान 2 करोड़ से अधिक का कैश बरामद किया गया है. यह सभी कैश विधायक इरफान अंसारी के गाड़ी से बरामद की गई है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार और एसपी के अनुसार झारखंड के तीन विधायक के पास से 2 करोड़ से अधिक की राशि बरामद की गई है वर्तमान में इसकी पुष्टि फिलहाल नहीं की जा रही है इन रुपयों को गिनने के लिए मशीन मंगाई गई है. 

यह भी पढ़े- Jharkhand Old Pension Scheme: हेमंत सोरेन को घेरने के चक्कर में खुद फंसे बाबूलाल, पुरानी पेंशन योजना पर किया था सवाल

झारखंड में जिस तरह से सत्ता परिवर्तन की बात सामने आ रही थी इस विषय को भी उस से जोड़कर देखा जा रहा है क्योंकि इससे पहले भी जब झारखंड में 3 लोगों को झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार गिराने के प्रयास में पुलिस ने गिरफ्तार किया था उस समय भी विधायक इरफान अंसारी सहित इन विधायकों का नाम आया था और इनमें अधिकतर कांग्रेस के विधायक थे जिन पर यह आरोप लगा था कि वे मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को सत्ता से बेदखल करना चाहते हैं और भाजपा के सरकार को बनाना चाहते हैं. अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर तीनों विधायक इन रुपयों के बारे में क्या कहते हैं और आने वाले समय में झारखंड की राजनीति किस तरफ करवट बदलती है.