Skip to content
Bhagwant Maan
Advertisement

भगवंत मान (Bhagwant Maan) बने पंजाब के CM कहा, दिल्ली के तर्ज पर बनेंगे मोहल्ला क्लिनिक और स्कूल

shahahmadtnk

Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री के तौर पर शहीद ए आजम भगत सिंह के गांव खटकर कलां में भगवंत मान ने शपथ ग्रहण की. इसी के साथ मान पंजाब के 17वें मुख्यमंत्री बन गए हैं. भगवंत मान सीएम बनने से पहले दो बार संगरूर लोकसभा सीट से सांसद भी रह चुके हैं.

Advertisement

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद सीएम भगवंत मान (CM Bhagwant Mann) ने मंच से अपने संबोधन में आप संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) का धन्यावद किया. भगवंत मान ने कहा है कि जो लड़ाई भगत सिंह ने लड़ी थी वही लड़ाई आम आदमी पार्टी भी लड़ रही है. भगवंत मान ने आम आदमी पार्टी के समर्थकों से अपील की कि वे विधानसभा चुनाव में मिली जीत को लेकर ज्यादा शोर ना करें. मान ने कहा कि, “मेरी आप सभी (नवनिर्वाचित विधायकों) से अपील है कि अहंकार न करें. हमें उन लोगों का भी सम्मान करना होगा जिन्होंने हमें वोट नहीं दिया. मैं आप सभी को और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को धन्यवाद देता हूं. 

दिल्ली की तर्ज पर पंजाब में बनाएंगे स्कूल और अस्पताल- भगवंत मान

मान ने कहा, “ जैसे दिल्ली में लोग विदेशों से स्कूल देखने आते हैं, मोहल्ला क्लीनिक देखने आते हैं वैसे ही हम पंजाब में स्कूल और अस्पताल ऐसे बनाएंगे कि विदेशों से लोग यहां स्कूल और अस्पताल देखने आएंगे. नए सीएम ने आगे कहा कि, “हमें यहां रहकर अपना देश ठीक करना है. दूसरे देशों में हमें धक्के नहीं खाने. यहीं रहकर काम करेंगे. खेती, रोज़गार, व्यापार, स्कूल, अस्पताल कहानी बहुत उलझी पड़ी है. आप लोगों के साथ मिलकर इसे सुलझाना है.”

Leave a Reply