Skip to content
2020_5largeimg_882658998

केन्द्र सरकार का आदेश इस दिन खुलेगे सिनेमा घर, स्कूल खोलने का अधिकार राज्यों को दिया गया

News Desk

कोरोना महामारी के कारण उपजे स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार के द्वारा मार्च महीने से ही लॉकडाउन की घोषणा की गई थी परंतु स्थिति को सामान्य करने के लिए चीजों में धीरे-धीरे छूट दी गई केंद्र सरकार की तरफ से जनता को राहत देते हुए अनलॉक की प्रक्रिया शुरू की गई अनलॉक-4 की समाप्ति के आखरी दिन केंद्र सरकार की ओर से अनलॉक-5 में दिए जाने वाले छुट का आदेश जारी किया गया है।

Advertisement

केंद्र सरकार की तरफ से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि 15 अक्टूबर से सिनेमाघर और मल्टीप्लेक्स को उनके बैठने की क्षमता के 50% के साथ खोली जा सकती है। वहीं, स्कूल खोलने के मामले पर गृह मंत्रालय की तरफ से कहा गया है कि 15 अक्टूबर के बाद राज्य की सरकारें स्थिति को देखते हुए स्कूल खोलने का आदेश जारी कर सकती है। स्कूलों के साथ ही कोचिंग संस्थाओं को खोलने का अधिकार भी राज्य सरकारों को ही दिया गया है गृह मंत्रालय द्वारा जारी बयान में यह साफ-साफ कहा गया है कि राज्य की सरकार अपनी स्थिति को देखते हुए राज्य के भीतर चलने वाले कोचिंग संस्थाओं एवं विद्यालयों को खोलने की अनुमति चरणबद्ध तरीके से दे सकते हैं।

गृह मंत्रालय द्वारा जारी बयान में यह भी कहा गया है कि या आदेश राज्य सरकारों एवं केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों से विचार विमर्श करने के बाद ही लिया गया है। सिनेमाघरों के साथ ही खिलाड़ियों के प्रशिक्षण के लिए स्विमिंग पूल मनोरंजन पार्क सहित कई चीजों में छूट दी गई है

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches