Skip to content
hemant soren
Advertisement

CM हेमंत सोरेन ने बंगाल में की चुनावी सभा, बोले BJP ईस्ट इंडिया कंपनी का छोटा ग्रुप

DEV

Hemant Soren: झारखंड के मुख्यमंत्री और झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण की वोटिंग से पूर्व बुधवार को बंदवान और मान बाजार के तृणमूल कांग्रेस प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार किया. इस दौरान हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि यह चुनाव बंगाल की अस्मिता और भविष्य से जोड़कर देखा जा रहा है.

तृणमूल कांग्रेस के प्रत्याशियों के लिए चुनावी सभा करने पहुंचे हेमंत सोरेन ने जमकर बीजेपी पर प्रहार किये है साथ ही जनता से अपील कि है यह चुनाव बंगाल की अस्मिता और भविष्य से जुड़ी हुई है साथ ही उन्होंने ममता बनर्जी और तृणमूल कांग्रेस का साथ देने की अपील भी की है. हेमंत सोरेन ने सभा में कहा कि वह बंगाल में टीएमसी की सरकार बनाने के लिए समर्थन मांगने आए हैं. झारखंड मुक्ति मोर्चा का पुरुलिया, बांकुड़ा, झारग्राम, मिदनापुर जैसे इलाके से पुराना रिश्ता रहा है. इन इलाकों के लोग झारखंड मुक्ति मोर्चा को अपने आसपास और काफी करीब पाते हैं. इन इलाकों से जेएमएम पहले भी चुनाव लड़ती रही है. हेमंत सोरेन ने ऐलान किया है कि इस बार का चुनाव राज्य को बचाने का है इसलिए झारखंड मुक्ति मोर्चा चुनाव नहीं लड़ रही है बल्कि उन्होंने दीदी को समर्थन दिया है.

बंगाल में चुनावी सभा को संबोधित करने पहुंचे हेमंत सोरेन ने बीजेपी पर खूब हमले किये है उन्होंने कहा कि भाजपा हमेशा तोड़फोड़, सांप्रदायिकता, हिंदू-मुसलमान को लडवाकर चुनाव जीतने की कोशिश करती है. प्रधानमंत्री मोदी का नाम लिए बिना सोरेन ने कहा कि वह जो बोलते हैं वह करते नहीं और जो नहीं बोलते वही करते हैं. चुनाव में बीजेपी हिंदुत्व का नारा लगाती है बीजेपी नेताओं के घरों में नोट छापने की मशीन है वह पैसे के बल पर चुनाव लड़ते हैं उनके नीति और नियत में काफी ज्यादा अंतर है. आगे उन्होंने कहा कि बीजेपी ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है. ना तो काला धन आया, ना ही 15 लाख और ना ही 2 करोड युवाओं को नौकरी मिली. किसानों की आय दुगनी छोड़िए उन पर दुगना कर्ज हो चुका है. डबल इंजन की सरकार ने देश को खोखला कर दिया है. भाजपा ईस्ट इंडिया कंपनी का छोटा ग्रुप है।

1 thought on “CM हेमंत सोरेन ने बंगाल में की चुनावी सभा, बोले BJP ईस्ट इंडिया कंपनी का छोटा ग्रुप”

Leave a Reply