Skip to content
Shabana-Azmi-Zoya_d

रिचर्ड डॉकिन्स अवॉर्ड जितने पर बेटी जोया और पत्नी शाबान द्वारा जावेद अख्तर को दी गई बधाई

News Desk

फिल्म जगत के जाने-माने लेखक और गीतकार जावेद अख्तर को रिचर्ड डॉकिन्स 2020 से सम्मानित किया गया है. जावेद अख्तर भारत सहित अन्य देशो में भी काफी प्रसिद्ध है. लेखक और गीतकार जावेद अख्तर पहले ऐसे भारतीय है जिन्हे “रिचर्ड डॉकिन्स अवार्ड” दिया गया है.

Advertisement

Also Read: अनलॉक-1 में 30% बढे कोरोना के मरीज, बिगड़ रहे है हालात

जावेद अख्तर को मिले इस सम्मान को उनकी बेटी जोया अख्तर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर सार्वजनिक किया है. जोया अख्तर ने अपने इंस्टाग्राम पर लिखा ‘मेरे डैड ने आलोचनात्मक सोच और मानवतावादी मूल्यों को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिष्ठ‍ित रिचर्ड डॉकिन्स अवॉर्ड 2020 जीता है. वे इस अवॉर्ड को जीतने वाले अब तक के अकेले भारतीय हैं. उनसे पहले बिल महर, स्टीफन फ्राई, रिकी गर्वाइस और क्रिस्टोफर हिचेन्स थे. डैड के लिए सुपर एक्साइटेड हूं’.

Also Read: झारखंड से मजदूर ले जायेगा BRO, राज्य सरकार ने दे दी है NOC

रिचर्ड डॉकिन्स अवॉर्ड मिलने पर जावेद अख्तर की पत्नी और फिल्म जगत की मशहूर अभिनेत्री रह चुकी शाबान आज़मी ने भी बधाई दी है. साथ ही बॉलीवुड जगत की हस्तियों ने भी उन्हें बधाई दी है. ऋत‍िक रोशन, सोहा अली खान, नेहा धूपिया, अभ‍िषेक बच्चन, सिद्धांत चतुर्वेदी, दीया मिर्जा समेत कई स्टार्स ने बधाई दी है. अनुराग कश्यप ने भी जावेद अख्तर को मुबारकबाद देते हुए कहा कि वे इसके हकदार हैं.

Also Read: आज से खुल रहे है मॉल, होटल-रेस्टोरेंट और धर्मस्थल, जानिए किन शर्तो के साथ खोलने की मिली है अनुमति

तो वही पत्नी शाबान आज़मी ने जावेद अख्तर को मिले अवार्ड के बारे में कहा की जावेद लंबे समय से रिचर्ड डॉकिन्स के बहुत बड़े प्रशंसक रहे हैं. और यह जीत तर्क संगगता और आलोचनात्मक सोच के प्रति जावेद की दृढ़ता का मजबूत गवाह है.’

मालूम हो कि रिचर्ड डॉकिन्स अवॉर्ड, आलोचनात्मक सोच, धार्मिक हठ धर्मिता की जांच करना, मानव प्रगति और मानवतावादी मूल्यों को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दे रहे लोगों को दिया जाता है.

Report by: Tabassum

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches