Skip to content
IMG_20200421_092937

राष्ट्रपति भवन पहुँचा कोरोना, एक कोरोना पॉजिटिव की हुई पुष्टि

tnkstaff

कोरोना से पूरा भारत जंग लड़ रहा है. पहले के मुकाबले कोरोना संक्रमितों की संख्या में की देखने को मिल रही है. इस बीच समाचार एजेंसी एनआई के हवाले से बड़ी खबर सामने आ रही है की राष्ट्रपति भवन में भी एक कोरोना पॉजिटिव केस पाया गया है. इस खबर के स्वास्थ्य विभाग के महकमे में हड़कंप मच गया है. जिसमें कोरोना पॉजिटिव की बात सामने आ रही है कुछ दिनों पहले उसके किसी रिश्तेदार की मृत्यु हुई थी जिसके दाह संस्कार में यह व्यक्ति शामिल हुआ था और वही से वह संक्रमित हुआ है.

Advertisement

Also Read: बिजली वितरण को निजी हाथो में सौंपने के लिए केंद्र सरकार ने तैयार किया मसौदा

मामले की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया है और राष्ट्रपति भवन में रह रहे 125 परिवारों को सेल्फ आइसोलेट करने का निर्देश दिया है. आशंका जताई जा रही है की ये व्यक्ति इन 125 परिवारों के संपर्क में आया होगा। इस बात को लेकर सभी की जाँच की जा सकती है.

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक कोरोना वायरस के 17,656 मामलों की पुष्टि हो गई है। इनमें से 559 लोगों की मौत हो गई है और 2,842 लोग ठीक हो गए हैं। अभी 14,255 लोगों का इलाज चल रहा है। दिल्ली में 2000 से ज्यादा मामलों की पुष्टि हो गई है। इनमें से लगभग 300 लोग ठीक हो गए हैं और तकरीबन 50 लोगों की मौत हो गई है।

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches