Share on facebook
Share on twitter
Share on pinterest
Share on email
Share on print
Share on whatsapp
Share on telegram

बीजिंग – चीन में कोरोनावायरस से आधिकारिक मौत टोल शनिवार को 26 से 41 हो गई है, क्योंकि स्थानीय मीडिया ने वुहान शहर में वायरस को रोकने के लिए फ्रंट की सीमा पर एक डॉक्टर को सूचना दी थी कि उनकी मृत्यु हो गई,
वैश्विक स्तर पर 1,300 से अधिक लोग इस वायरस से संक्रमित हैं। महामारी को रोकने के लिए दुनिया भर के स्वास्थ्य अधिकारियों ने एहतियातन बरतने की नोटिफिकेशन दी है,

135196-fadrsdzjhq-1579862957

भारत में भी चीन से लौटे सैंकड़ों लोगों में से 11 को घातक कोरोनोवायरस से संक्रमण की जांच के लिए अस्पतालों में निगरानी में रखा गया है। इनमें से सात केरल में, दो मुंबई में और हैदराबाद और बेंगलुरु में हैं। केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि इन 11 लोगों में मुंबई अस्पताल में निगरानी में रखे गए दो लोग और हैदराबाद तथा बेंगलुरु में रखे गए एक-एक व्यक्ति के मामले नकारात्मक रहे।

Also Read: क्या नागरिकता क़ानून को लेकर गांधी के नाम पर प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दोनों ही झूठ बोल रहे हैं?

jpg

चाइना ग्लोबल टेलीविज़न नेटवर्क ने एक ट्वीट में बताया कि डॉक्टर लिआंग वुडॉन्ग, वुहान के हुबेई शिन्हुआ अस्पताल में, जहां वायरस पहली बार दिखाई दिया और जो आभासी संगरोध में है, यह स्पष्ट नहीं था कि उनकी मृत्यु पहले से ही 41, 39 के आधिकारिक टोल में गिना गया था, जो मध्य हुबेई प्रांत में थे।

Also Read:हर सांस में आपका दम घुटता है, जानिए कोयलांचल में ऐसा क्यों होता है !

imagea483d431-c802-4bf0-8751-5c098374b2f1

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को एक बयान में कहा कि चीन में कुल पुष्ट मामलों की संख्या 1,287 है।

चीन के साथ भारत, थाईलैंड, वियतनाम, सिंगापुर, जापान, दक्षिण कोरिया, ताइवान, नेपाल, फ्रांस, संयुक्त राज्य अमेरिका और ऑस्ट्रेलिया में भी इस वायरस का पता चला है।

वायरस को देखते हुए, हुबेई प्रांत के पांच शहरों में फिल्म प्रीमियर स्थगित कर दिए गए हैं और मैकडॉनल्ड्स का कारोबार बंद है।

शंघाई ने चंद्र नव वर्ष की छुट्टियों के दौरान सभी सिनेमाघरों को बंद कर दिया है, जो 30 जनवरी तक चलता है,

Leave a Reply