Skip to content

चुनाव आयोग ने राजनितिक दलों को चेताया, नियमो का नहीं किया पालन तो रैलियों पर लगेगी रोक

tnkstaff

Election Commission of India: भारतीय निर्वाचन आयोग ने राजनीतिक दलों के द्वारा आयोजित की जा रही चुनावी रैलियों को लेकर सख्त चेतावनी दी है आयोग ने कहा है कि राजनीतिक दलों के नेता और स्टार प्रचारक यदि चुनाव रैली के दौरान मास्क का प्रयोग नहीं करते हैं तो वैसे रैलियों पर रोक लगाने पर संकोच नहीं किया जाएगा.

Advertisement

कोरोना के बढ़ते मामलो के बीच हो रहे चुनाव में कोविड नियमो का पालन करने का निर्देश दिया गया है बावजूद इसके राजनितिक दलों की चुनावी रैलियों में लापरवाही बरती जा रही है.आयोग ने कहा है कि यदि राजनीतिक दलों के नेता और स्टार प्रचारक बिना मास्क के चुनाव प्रचार करते हैं और कॉविड नियमों का पालन नहीं करते हैं तो वैसे ही रैलियों पर रोक लगाने का काम आयोग करेगी.

Also Read: मनरेगा में दैनिक भुगतान का आदेश 225 रूपये का. लेकिन मस्टर रोल संधारित किये जा रहे हैं सिर्फ 198 रूपये

चुनाव आयोग के द्वारा मान्यता प्राप्त राजनीतिक दलों को लिखे गए पत्र में यह कहा गया है कि कई राजनीतिक दलों के नेता चुनाव प्रचार और सभा के दौरान कोरोना गाइडलाइन का पालन करते दिखाई नहीं दिए जा रहे हैं जिस वजह से वह खुद को खतरे में डाल रहे हैं साथ ही आम जनता को भी खतरे में डाल रहे हैं. खुद की सुरक्षा के साथ ही वह दूसरे की सुरक्षा की जिम्मेदारी ले और नियमों के तहत ही चुनाव प्रचार करें अन्यथा आयोग कठोर निर्णय लेने के लिए बाध्य होगा.

मालूम हो कि पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हो रहे हैं साथ ही कई राज्यों में उपचुनाव भी हो रहे हैं ऐसे में राजनीतिक दलों के द्वारा अपने प्रत्याशियों के लिए वोट मांगे जा रहे हैं जहां बड़े-बड़े सभाएँ भी हो रही है जबकि डोर टू डोर कैंपेन भी किया जा रहा है ऐसे में प्रत्याशी और स्टार प्रचारक कई लोगों के संपर्क में आते हैं यदि वह कोविड-19 गाइडलाइन का पालन नहीं करते हैं तो वह खुद के साथ ही कई लोगों को मुसीबत में डाल सकते हैं.

Leave a Reply