20200917_162408

स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन का बयान, बताया देश में कब तक आयेगी कोरोना वैक्सीन

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा लगाए गए लॉकडाउन की वजह से देश सहित कई राज्यों की आर्थिक स्थिति बिगड़ गई है परंतु अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने से देश सहित राज्यों की अर्थव्यवस्थाओं को पटरी पर लाने की कवायद शुरू हो चुकी है कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए देश में फिलहाल कोई भी वैक्सीन मौजूद नहीं है।

Advertisement

देश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने राज्यसभा सत्र के दौरान अपने एक बयान में कहा है की कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए साल 2021 के शुरुआत में कोरोना वैक्सीन आने की उम्मीद है। उन्होंने कहा कि भारत में कोरोना की रिकवरी रेट 80% के आसपास है साथ ही भारत उन देशों में शामिल है जहां तेजी से कोरोना संक्रमित की संख्या में कमी आ रही है यानी भारत उन देशों में शामिल है जहां कोरोना के मरीज तेजी से स्वस्थ होकर घर लौट रहे हैं।

डॉ हर्षवर्धन ने यह भी कहा कि भारत सरकार अमेरिका से ज्यादा कोरोना की जांच करने पर विचार कर रहा है। साथ ही उन्होने कहा कि देश में कोरोना से जान गवाने वाले लोगों की संख्या यूरोप के देशों की तुलना में काफी कम है। देश के विभिन्न अस्पतालों में 20% से भी कम लोगो का इलाज चल रहा है।

मालूम हो कि चीन से फैसले कोरोना वायरस का प्रकोप पूरी दुनिया में है। भारत भी इससे अछूता नहीं है। कोरोना महामारी के चैन को तोड़ने के लिए मार्च में केंद्र सरकार के द्वारा संपूर्ण लॉक डाउन की घोषणा की गई ताकि कोरोना संक्रमितो को अन्य लोगों के संपर्क में आने से रोका जाए जिसका असर भी देखने को मिला। लॉकडाउन के कारण ही भारत में स्थिति भयावह नहीं हुई।

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches