Skip to content

राशन कार्ड है तो सरकार देगी 2500 रूपये, 4 जनवरी से होगी शुरुआत

tnkstaff

राशन कार्ड धारियों के लिए एक खुशखबरी सरकार की तरफ से आई है जिनके पास राशन कार्ड है उन्हें सरकार की तरफ से 2500 रुपए नगर दिए जाएंगे. राज्य के 2.6 करोड़ राशन कार्ड धारियों को यह सुविधा मिलेगी

दरअसल, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एडपाडी के. पलनीस्वामी ने शनिवार को यह घोषणा की है कि वर्ष 2021 के जनवरी महीने की 4 तारीख को राज्य के सभी राइस राशन कार्ड धारकों को पोंगल का त्यौहार मनाने के लिए 2500 रुपए नगद एवं उपहार टोकन दिए जाएंगे राज्यवासी पोंगल का त्यौहार अत्यधिक उत्साह के साथ मनाएं इसके लिए उन्हें यह राशि दी जाएगी 4 जनवरी से फेयर प्राइस शॉप यह नगद एवं पोंगल उपहार बैग का वितरण किया जाएगा.

तमिलनाडु सरकार की तरफ से साल 2020 में मनाए गए पोंगल के त्यौहार में लोगों को ₹1000 नगद एवं गिफ्ट हैंपर दिए थे जिसमें मीठा पोंगल बनाने की सामग्री थी वितरण की प्रक्रिया शुरू करने से पहले सरकार के द्वारा टोकन जारी की जाती है सभी घर घर जाकर टोकन दिया जाएगा इसके जरिए लोगों का गिफ्ट हैंपर प्राप्त करते हैं साथ ही उसमें उन्हें मिलने वाली गिफ्ट की तिथि एवं समय दर्ज होती है.

साल 2021 के जनवरी महीने में होने वाले पोंगल के त्यौहार में राइस राशन कार्ड धारकों को 1 किलो चावल, चीनी, 20 ग्राम काजू किसमिस, गन्ना, 8 ग्राम इलायची. कपड़े के बैग में दिया जाएगा सरकार गन्ने का टुकड़ा नहीं देगी बल्कि पूरा गन्ना दिया जाएगा.

Leave a Reply