Skip to content

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध लगा , 28 फरवरी तक रहेगा जारी DGCA

tnkstaff

यूरोपीय देशों में बढ़ते मामलों को देखते हुए यह कदम उठाया गया है कि करो ना काल के नए आज स्ट्रेन का खतरा बढ़ गया है, जिसके कारण नियमित उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है वही वंदे भारत मिशन के जरिए सीमित संख्या में उड़ान भरी जा रही है।

भारत सरकार ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर प्रतिबंध 28 फरवरी तक लगा रहेगा यह सूचना नगर विमान महानिदेशालय(DGCA) ने गुरुवार को जानकारी दी! करोना काल के नए आज स्ट्रेन का खतरा और यूरोपीय देशों के बढ़ते मामलों के बीच यह कदम उठाया गया है इसलिए नियमित उड़ानों पर अभी तक प्रतिबंध लगा हुआ है वहीं भारत के वंदे भारत मिशन के जरिए सीमित संख्या में उड़ान भरी जा रही है भारत ने दूसरे देशों के नियमित उड़ानों पर प्रतिबंध अभी तक जारी रखा है लेकिन घरेलू उड़ानों के परिचालन में लगातार तेजी आ रही है।

भारतीय विमान कंपनियों के लिए घरेलू उड़ान संचालन की संख्या करोना से पहले स्तर के मुकाबले 70 % से बढ़कर 80 % तक किया जा चुका है,जबकि विमान कंपनियां करो ना से पहले के स्तर के मुकाबले से 70%घरेलू यात्री उड़ानों का संचालन कर सकती है। इस प्रकार घरेलू परिचालन 25 मई को 30,000 यात्रियों के साथ शुरू हुआ और अब तक 30 नवंबर 2020 को इसने 2.52 लाख का आंकड़ा छू लिया।

Leave a Reply