Skip to content
nashik

Nashik Oxygen Leak: ऑक्सीजन टैंकर में लिक होने के कारण रुकी सप्लाई, 22 मरीजों की हुई मौत

tnkstaff

nashik oxygen leak: पूरे भारत में कोरोना का कहर जारी है संक्रमण के कारण देश के हालात बिगड़े हैं. जिस वजह से ऑक्सीजन की मांग बढ़ गई है. विभिन्न-विभिन्न स्थानों पर ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित की जा रही है ताकि लोगों की जान बचाई जा सके.

Advertisement

लेकिन जान बचाने वाली ऑक्सीजन मौत का कारण भी कभी-कभी बन जाती है. दरअसल, नासिक में एक बड़ी घटना हुई है जहां एक ऑक्सीजन टैंकर लीक हो गया. टैंकर लीक होने के कारण ऑक्सीजन की सप्लाई बंद हो गई जिस वजह से 22 लोगों की मौत हो गई. नासिक के डीएम ने अब तक 22 लोगों की मौत की पुष्टि की है.

यह घटना नासिक में डॉक्टर जाकिर हुसैन अस्पताल में हुई है अचानक टैंकर में लीक होने के कारण ऑक्सीजन तेजी से निकलने लगा. घटना के बाद यहां ऑक्सीजन की सप्लाई करीब आधे घंटे के लिए रोकनी पड़ी जबकि अस्पताल में बहुत से मरीजों को तत्काल ऑक्सीजन सपोर्ट की आवश्यकता थी. अस्पताल में 171 मरीज भर्ती थे. टैंकर में रिसाव के चलते ऑक्सीजन देखते ही देखते पूरे इलाके में फैल गई बताया जा रहा है कि अस्पताल में 25 मरीजों का इलाज वेंटिलेटर पर चल रहा है जबकि 60 से अधिक मरीजों को ऑक्सीजन दी जा रही थी कई मरीजों की हालत गंभीर बनी हुई है.

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री राजेंद्र शिंगने ने घटना को लेकर दुख व्यक्त किया है उन्होंने कहा, हमने विस्तृत रिपोर्ट मंगवाई है मामले की जांच के आदेश दिए गए हैं जो भी घटना के लिए जिम्मेदार पाया जाएगा उसे बख्शा नहीं जाएगा. वहीं महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोप्पो ने कहा नासिक में टैंकर के वाल्व लीकेज के चलते बड़े स्तर पर ऑक्सीजन का रिसाव हुआ है. जिस अस्पताल के लिए यह जा रहा था वहां निश्चित रूप से इसका असर हुआ होगा लेकिन मुझे अभी और जानकारी जुटाने बाकी है. हम और जानकारी जुटाने के बाद प्रेस नोट जारी करेंगे.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches