Skip to content

किसानों का देशव्यापी चक्का जाम आंदोलन आज, दिल्ली में सुरक्षा चाक-चौबंद 50,000 जवान किए गए तैनात

tnkstaff

केंद्र सरकार के द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के विरोध में किसानों ने शनिवार 6 फरवरी को देशव्यापी चक्का जाम आंदोलन करने का निर्णय लिया है. यह आंदोलन दोपहर के 12 बजे से लेकर 3 बजे तक किया जाएगा.

किसानों के द्वारा चक्का जाम आंदोलन देश भर के राष्ट्रीय राजमार्ग और स्टेट हाईवे पर गाड़ियों का चक्का जाम किया जाएगा. देशव्यापी चक्काजाम आंदोलन को देखते हुए दिल्ली और एनसीआर में सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है. गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसक घटनाओं के बाद पुलिस अलर्ट मोड पर है. आज दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक किसान चक्का जाम करेंगे.

किसान संगठनों के द्वारा उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को इस आंदोलन से अलग रखा गया है. दिल्ली में किसी भी प्रकार की कोई भी चूक ना हो इसे लेकर पुलिस बल तैनात किए गए हैं. दिल्ली में सुबह से ही लाल किला और अन्य संवेदनशील स्थानों पर पुलिस की तैनाती की गई है. लाल किले के आसपास बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं. दिल्ली के सिंधु, गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर किसानों को रोकने के लिए पुलिस के इंतजामों के बीच किसान नेताओं ने कुछ दिन पहले ही 6 फरवरी को देशव्यापी चक्काजाम आंदोलन का ऐलान किया था. इसको देखते हुए दिल्ली पुलिस की तरफ से 50,000 जवानों को तैनात किया गया है. ताकि कोई भी अप्रिय घटना घटित ना हो. 

Leave a Reply