Skip to content
deoband-news_1563644642

रमजान में घरों में अदा करें तरावीह की नमाज- दारुल उलूम

Shah Ahmad

कोरोना वायरस के कारण पुरे भारत में लॉक डाउन जारी है. इस बीच रमजान का महीना शुरू होने वाला है. रमजान माह को लेकर देशभर के मुसलमानों के लिए फतवा जारी किया है। जिसमें मुसलमानों से रमजान की विशेष नमाज तरावीह घरों में ही रहकर अदा करने के लिए दारुल उलूम द्वारा फतवा जारी किया गया है.

Advertisement

Also Read: इरफ़ान अंसारी ने अर्नब गोस्वामी के खिलाफ दर्ज कराया मामला, कहा अविलंब गिरफ्तार किया जाए

लॉक डाउन में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर के सभी धार्मिक स्थलों को बंद किया गया है. मुस्लिमों का रहमत और बरकत वाला मुकद्दस रमजान का महीना भी शुरू होने वाला है। रमजान में अदा की जाने वाली विशेष नमाज तरावीह को लेकर दारुल उलूम ने रविवार को फतवा जारी किया है। जिसमें देशभर के मुसलमानों को हिदायत दी है कि कोरोना वायरस से बचाव के लिए शासन-प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी निर्देशों का पालन करना जरुरी है। इसलिए तरावीह की नमाज भी अन्य नमाजों की तरह घरों में अदा की जाए।

रमजान में घरों में अदा करें तरावीह की नमाज- दारुल उलूम 1

Also Read: झारखण्ड में मिले कोरोना के 4 नए मामले, मरीजों की सांख्य हुई 53, तेजी से बढ़ रहा अकड़ा

फतवे में कहा गया है कि यदि घर पर जमात की व्यवस्था न हो तो इस सूरत में अकेले तरावीह की नमाज पढी जा सकती है। मुफ्तियों ने यह भी कहा कि ईदुल फितर की नमाज के बारे में रमजान माह के अंतिम सप्ताह में परिस्थितियों को देखकर फैसला लिया जाएगा। उन्होंने सभी से रमजान में कुरआन पाक की खूब तिलावत करने और अल्लाह से मुल्क की हिफाजत, अमनो अमान व खुशहाली के लिए दुआ करने की अपील की है।

Also Read: कोरोना के अफवाह में परिवार का हुआ सामाजिक बहिष्कार, CM सोरेन ने कहा अफवाह पर न दे ध्यान

मालूम हो की कुछ दिनों पहले केन्द्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख़्तार अब्बास नक़वी ने कहा था की देश भर के सभी बड़े इस्लामिक धर्म गुरुओं सहित अन्य लोगो से बात चित हुई जिसमे ये निर्णय सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है की रमजान के दौरान तरावीह की नमाज़ को घरो में पढ़ने पर सहमति बनी है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches