Skip to content

पेट्रोल-डीजल पिछले 11 दिन में ₹2.50 तक हुआ महंगा, जनता पर पड़ रही है दोहरी मार petrol and diesel price

पेट्रोल-डीजल पिछले 11 दिन में ₹2.50 तक हुआ महंगा, जनता पर पड़ रही है दोहरी मार petrol and diesel price 1

petrol and diesel price: भारत में एक तरफ जहां कोरोनावायरस कहर मचा रहा है वहीं दूसरी तरफ महंगाई की मार आम जनता को जीवन यापन करने में मुश्किल पैदा कर रहा है. पेट्रोल डीजल की कीमतें भी इस महामारी से कम नहीं है वह भी लोगों को झटके पर झटका दे रही है. पिछले 11 दिनों में लगातार पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी की जा रही है मंगलवार 18 मई को पेट्रोल की कीमत 24 से 27 पैसे और डीजल की कीमत 29 से 31 पैसे बढ़ी है.

बात अगर मई महीने की करें तो अब तक 10 बार पेट्रोल और डीजल के दाम बढे हैं लगातार बढ़ रहे तेल के दामों की वजह से मात्र 10 दिनों में ₹2.50 पैसे का इजाफा पेट्रोल में हुआ है वही डीजल इस महीने ₹2.78 महंगा हो चुका है. मालूम हो कि नई कीमतें हर रोज सुबह 6:00 बजे जारी की जाती है कुछ राज्यों में पेट्रोल की कीमतें 100 के पार चल रही है महाराष्ट्र, राजस्थान, मध्य प्रदेश जैसे कुछ राज्यों में पेट्रोल की कीमत शतक लगा चुकी है.

मालूम हो कि ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने 16 मई को पेट्रोल 24 पैसे प्रति लीटर और डीजल 27 पैसे प्रति लीटर महंगा कर दिया था तेल के दामों में इजाफा पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद हुई थी अब लगातार पेट्रोल और डीजल के दामों में इजाफा किया जा रहा है. पेट्रोल और डीजल की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को लेकर जनता में खासी नाराजगी देखी जा सकती है.