Skip to content
pm modi

राम मंदिर भूमि पूजन के लिए अयोध्या रवाना हुए PM, धोती कुर्ते में आए नज़र

News Desk

सुप्रीम कोर्ट से राम मंदिर निर्माण की अनुमति मिलने के बाद आज 5 अगस्त को मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होना है. भूमि पूजन में मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी होंगे। भूमि पूजन के कार्यक्रम में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली से अयोध्या के लिए रवाना हो चुके है.

पीएम मोदी एयर फाॅर्स के विशेष विमान से पहले लखनऊ पहुंचेंगे फिर वहाँ से अयोध्या के लिए रवाना होंगे। दिल्ली से पालम एयरपोर्ट से लखनऊ के लिए होते वक्त पीएम के एक तस्वीर सामने आई जिसमे वे पिले कुर्ते और सफ़ेद धोती में नज़र आ रहे है. आमतौर पर इस तरह के वस्र हिन्दू रीती रिवाज़ में पूजा की दृष्टि से शुभ माना जाता है.

लखनऊ पहुँचने के बाद पीएम मोदी हेलीकॉप्टर के जरिए अयोध्या के रवाना होंगे। 12 बजकर 40 मिनट पर राम मंदिर के लिए भूमि पूजन होना है. यदि मौसम ख़राब होने की वजह से हेलीकॉप्टर अयोध्या नहीं जाता है तो पीएम सड़क मार्ग से अयोध्या के लिए रवाना होंगे।

कब बनकर तैयार होगा राम मंदिर:

राम मंदिर निर्माण को लेकर आज (5 अगस्त 2020) भूमि पूजन होना है. जिसके बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जायेगा। मंदिर के ट्रस्टी स्वामी परमानंद के अनुसार जिस कंपनी को मंदिर निर्माण का कार्य सौपा गया है उन्हें 2 साल 8 महीने यानी कुल 32 महीनो में मंदिर बनाकर देना है.

Advertisement

Leave a Reply