Skip to content
timthumb

मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक कर रहे है PM मोदी, लॉकडाउन बढ़ाने पर हो सकता है विचार

Shah Ahmad

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बात कर रहे हैं। जिसमें वह कोविड-19 स्थिति को लेकर उठाए गए विभिन्न कदमों पर चर्चा कर रहे हैं। माना जा रहा है कि देश में 40 दिनों से जारी लॉकडाउन को कुछ और समय के लिए बढ़ाया जा सकता है क्योंकि कई राज्यों के मुख्यमंत्री इसके पक्ष में हैं।

Advertisement

Also Read: एक दिन में झारखण्ड में मिले 15 नए कोरोना पॉजिटिव, संख्या बढ़कर पहुँची 81

हालांकि कई राज्यों का कहना है कि लॉकडाउन को बढ़ाने के बजाय इसे केवल प्रभावित इलाकों तक ही सीमित किया जाना चाहिए। दरअसल तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव अपने यहां 7 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर चुके हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल, पंजाब, राजस्थान और ओडिशा ने भी इसे आगे बढ़ाने का संकेत दिया है, जबकि आंध्र प्रदेश, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, गुजरात और तमिलनाडु ने इस बारे में केंद्र सरकार की तरफ से किए जाने वाले फैसले को मानने की बात कही है। 

Also Read: भाजपा ने पुलिस की कार्रवाई पर उठाये सवाल, पुलिस के समर्थन में लोगो ने कहा #ISupportJharkhandPolice

सूत्रों का कहना है कि सोमवार को पीएम और राज्यों के सीएम के बीच होने वाली चौथी बैठक में तीन बिंदुओं का एजेंडा है। पहला प्रदेशों में कोरोना संक्रमण की समीक्षा और कंटेनमेंट के कदम, दूसरा गृह मंत्रालय की 20 अप्रैल की गाइडलाइंस का पालन और तीसरा लॉकडाउन के बाद की स्थिति पर चर्चा है।

मालूम हो की पहला लॉकडाउन 14 अप्रैल तक था जिसके बाद कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए इसे बढ़ाकर 3 मई तक कर दिया गया था लेकिन स्थिति में कोई खासा सुधार होता नज़र नहीं आ रहा है ऐसे में चर्चा है की एक बार फिर लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches