Skip to content

हथरस पीड़िता की आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट, इस वजह से हुई गैंगरेप पीड़िता की मौत

उत्तर प्रदेश के हाथरस में हुए युवती के साथ गैंगरेप की खबर से पूरा देश गमगीन है पूरा देश गैंगरेप पीड़िता के साथ हुए दुर्व्यवहार के खिलाफ एकजुट होकर आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रही है जिस प्रकार से उत्तर प्रदेश पुलिस के द्वारा आनन-फानन में पीड़िता की लाश को जलाया गया वह संदेह के घेरे में है देखते ही देखते यह मामला पूरे देश में फैल गया और एक चर्चित खबर बन गई लोग पीड़िता के साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम देने वाले युवकों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

इस बीच युवती की ऑप्टीस रिपोर्ट आ गई है। जिसमें यह कहा गया है कि युवती की मौत गैंग रेप करने के बाद युवकों द्वारा बार-बार गला दबाने की वजह से उसके गर्दन की हड्डी टूट गई थी इसी वजह से युवती की मौत हुई है। परिवार वालों का कहना है की युवती के गर्दन पर जो चोट लगी थी उसी की वजह से उसे लकवा मार गया था और इस वजह से ही उसकी मौत हुई है जबकि रिपोर्ट में भी गर्दन की हड्डी पर गहरी चोट पहुंचने के कारण मौत होने की बात कही गई है।

क्या है हथरस का मामला:

दरअसल उत्तर प्रदेश के हाथरस गांव में एक 20 वर्षीय दलित युवती के साथ उसी गांव के रहने वाले उच्च जाति के चार युवकों के द्वारा गैंगरेप किया गया साथ ही गैंगरेप करने के बाद उसे मारने की भी कोशिश की गई युवकों द्वारा युवती को मारने के प्रयास के दौरान उसे कई गहरे जख्म दिए, कई बार उसका गला दबाकर मारने की कोशिश की गई जिस वजह से उसके गर्दन की हड्डी पर काफी गहरा प्रभाव पड़ा और अस्पताल द्वारा जारी रिपोर्ट में भी मौत की वजह गर्दन की हड्डी पर गहरी चोट लगने को बताया गया है