Skip to content
bhagwat maan

Bhagwant Mann Wedding: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान करेंगे दूसरी शादी, CM केजरीवाल समेत कई हस्तियाँ होंगे शामिल

News Desk

Punjab: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bhagwant Mann) गुरुवार यानी 7 जुलाई को दूसरी शादी करने जा रहे हैं। उनकी होने वाली पत्नी का नाम डॉक्टर गुरप्रीत कौर हैं। शादी की रस्में चंडीगढ़ स्थित मुख्यमंत्री आवास में होंगी। 48 साल के भगवंत मान का 2015 में पहली पत्नी इंद्रप्रीत कौर से तलाक हो गया था। जिसके बाद पत्नी बच्चों को लेकर अमेरिका चली गई।

Advertisement
Bhagwant Mann Wedding: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान करेंगे दूसरी शादी, CM केजरीवाल समेत कई हस्तियाँ होंगे शामिल 1

मुख्यमंत्री भगवंत मान के लिए डॉ. गुरप्रीत कौर को परिवार वालों ने चुना है। डॉ. गुरप्रीत कौर की मान की बहन मनप्रीत कौर से पहले से जान-पहचान है। उनका परिवार में पहले से आना-जाना था। मान की बहन मनप्रीत और गुरप्रीत कई बार इकट्‌ठे शॉपिंग भी करते रहे हैं। मान की मां हरपाल कौर और बहन मनप्रीत कौर ने ही यह रिश्ता तय किया है। परिवार के कहने पर सीएम मान ने शादी के लिए सहमति दी। इससे पहले भगवंत मान ने अपने तलाक के बारे में कहा था कि उन्हें परिवार या पंजाब में से किसी एक को चुनना था। हालांकि, उन्होंने पंजाब को चुना। उन्होंने अपने बेटे दिलशान और बेटी सीरत की तारीफ भी की थी। मान ने अपनी पहली पत्नी की भी तारीफ की थी कि उसने बहुत अच्छे ढंग से बच्चों को बड़ा किया है।

Bhagwant Mann Wedding: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान करेंगे दूसरी शादी, CM केजरीवाल समेत कई हस्तियाँ होंगे शामिल 2
maan’s new wife

भगवंत मान पंजाब के सफल कॉमेडियन रहे हैं। उनकी इंद्रप्रीत कौर से शादी हुई थी। भगवंत मान 2012 में राजनीति में आए थे। वे मनप्रीत बादल की पंजाब पीपुल्स पार्टी से जुड़े। 2012 में उन्होंने लेहरागागा से चुनाव लड़ा, लेकिन हार गए। हालांकि, 2014 में उन्होंने आम आदमी पार्टी जॉइन कर ली। उन्हें संगरूर से टिकट मिला। तब उनकी पत्नी रहीं इंद्रप्रीत कौर ने भी प्रचार किया। हालांकि, सांसद बनने के बाद मान के पत्नी के साथ रिश्ते बिगड़ते चले गए। इस बारे में खुद मान ने भी जिक्र किया कि वे परिवार को वक्त नहीं दे पा रहे हैं।

सूत्रों के मुताबिक भगवंत मान किसी साधारण घर की लड़की से विवाह कर रहे हैं। जिन्हें उनकी मां और बेटी भी बहुत अच्छे ढंग से जानती हैं। सांसद राघव चड्‌ढा अरेंजमेंट की जिम्मेदारी निभा रहे हैं। इसमें पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल और दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी परिवार समेत शामिल होंगे।

Advertisement

Leave a Reply