Skip to content
Advertisement

रेलवे ने कहा, अगले आदेश तक स्थगित रहेंगी रेलवे की सभी नियमित ट्रेने

रेलवे ने कहा, अगले आदेश तक स्थगित रहेंगी रेलवे की सभी नियमित ट्रेने 1

भारतीय रेलवे ने मंगलवार को साफ़ किया कि कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न हुए हालात को देखते हुए ट्रेनों को 12 अगस्त तक के लिए स्थगित किया गया था. जिसे बढ़ाकर अगले आदेश तक के लिए स्थगित किया जाता है. परन्तु लॉकडाउन के दौरान चलने वाली 230 विशेष ट्रेन नियमित रुप से चलती रहेंगी।

Also Read: फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर भड़की हिंसा, 110 लोग गिरफ्तार

रेलवे ने यह भी स्पष्ट किया है कि जिस प्रकार से मुंबई में राज्य सरकार कि अनुमति लोकल ट्रेन चलाई जा रही है वह भी नियमित रूप से चलती रहेगी। विशेष ट्रेनों की नियमितता के आधार पर निगरानी की जा रही है। आवश्यकता के आधार पर अतिरिक्त विशेष ट्रेनें चलाई जा सकती हैं।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वीके यादव ने एक ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि श्रमिक स्पेशल ट्रेन परिचालन के संदर्भ में पिछले महीने राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टर ने कहा कि 1 मई से 9 जुलाई तक कुल 4,165 श्रमिक स्पेशल ट्रेनों का परिचालन किया गया और महामारी के कारण 63 लाख से अधिक लोगों को उनके गृह राज्यों में पहुंचा दिया गया और इस तरह की ट्रेनों की प्रमुख मांग थी. “9 जुलाई को आखिरी श्रमिक स्पेशल ट्रेन चली और इसके साथ ही हम मानते हैं कि हम इन ट्रेनों के बारे में राज्यों की मांग को पूरा कर चुके हैं।” हालांकि, अगर ऐसी कोई और मांग है, तो हम इन सेवाओं को फिर से चलाएंगे।

Also Read: राष्ट्रपति पुतिन का दावा रूस ने बना ली कोरोना वैक्सीन, पुतिन की बेटी को दिया गया पहला डोज

बता दें कि 25 मार्चा से शुरू हुए लॉकडाउन से ही रेलवे ने सभी नियमित रेल सेवाओं को रद्द कर दिया था साथ ही 15 अप्रैल से रिजर्वेशन को बंद कर दिया गया था.

Advertisement
रेलवे ने कहा, अगले आदेश तक स्थगित रहेंगी रेलवे की सभी नियमित ट्रेने 2
रेलवे ने कहा, अगले आदेश तक स्थगित रहेंगी रेलवे की सभी नियमित ट्रेने 3