pm-modi-and-sonia-gandhi

सोनिया गाँधी ने PM मोदी को लिखी चिट्ठी कहा, वापस लें पेट्रोल-डीजल के बढ़े दाम

News Desk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

देश इस वक्त कोरोना वायरस के संकट से गुजर रहा है और लॉकडाउन के कारण कारोबार पर बड़ा असर पड़ा है. इस संकट के बीच पिछले करीब दस दिन से हर रोज पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी की जा रही है

Advertisement

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखी है. सोनिया गांधी ने लिखा कि संकट के वक्त में भी आपकी सरकार लगातार दाम बढ़ा रही है और इससे सैकड़ों करोड़ रुपये कमा चुकी है. सोनिया की मांग है कि सरकार तुरंत बढ़े हुए दाम वापस ले.

Also Read: नेपाल विवाद पर बोले राजनाथ सिंह, हमारे बीच अटूट रिश्ता है, विवाद बैठकर सुलझाएंगे

सोनिया गांधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा कि सरकार ने लॉकडाउन के बीच पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ाकर करीब 2.6 लाख करोड़ रुपये कमा लिए हैं. ऐसे वक्त में जब लोग संकट में हैं, तब इस तरह दाम बढ़ाना उनपर और भी संकट पड़ रहा है. ऐसे में सरकार का फर्ज बनता है कि लोगों के संकट को दूर करें.

उन्होंने लिखा कि मुझे समझ नहीं आ रहा है, जब देश में इतनी नौकरियां जा रही हैं और लोगों को जीने तक का संकट आ रहा है, तब सरकार इस तरह पैसा क्यों बढ़ा रही है. आज क्रूड ऑयल का दाम लगातार घट रहा है और सरकार ने पिछले 6 साल में लगातार दाम बढ़ाया ही है.

Also Read: गया जिला ज्ञान और मुक्ति का द्वार! गया जिला का नाम गया कैसे पड़ा?

बता दें कि पिछले दस दिनों से हर रोज देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में बढ़ोतरी की जा रही है. मंगलवार को भी पेट्रोल में 47 पैसे और डीजल में 75 पैसे की बढ़ोतरी की गई. सोनिया गांधी ने लिखा कि सरकार की ओर से पिछले 6 साल में पेट्रोल पर 258 फीसदी और डीजल पर 820 फीसदी एक्साइज ड्यूटी बढ़ाई है, जिससे करीब 18 लाख करोड़ रुपये कमा लिए हैं. सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की है कि वो तुरंत इन बढ़े हुए दामों को वापस लें और आम लोगों को राहत पहुंचाएं.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches