banks closed

बैंक जाने की सोच रहे है तो पहले पढ़ ले यह खबर, जाने के बाद पछताना न पड़े

tnkstaff
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

बैंकों में विभिन्न कारणों से लोग जाते हैं. किन्ही को पैसा निकालना होता है तो कोई पैसा जमा करने जाते हैं साथ ही अन्य तमाम चीजों को लेकर भी लोग बैंक जाते हैं लेकिन यदि आप बैंक जाने की सोच रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ें क्योंकि इस खबर को पढ़ने के बाद यदि आप बिना जाने बैंक जा रहे हैं तो आप परेशानी से बच सकते हैं.

Advertisement

दरअसल, बैंकों के निजीकरण के विरोध में यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के कहने पर देश भर में सभी सार्वजनिक बैंक 15 और 16 मार्च को बंद रहेंगे जबकि 13 मार्च (शनिवार) को दूसरा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे. वहीँ 14 मार्च (रविवार) को सप्ताहिक अवकाश रहेगा इसलिए शुक्रवार के बाद अगले 4 दिनों तक बैंकों में कामकाज पूरी तरह से ठप रहेगी.

बुधवार को शिवरात्रि होने के कारण बैंक बंद है. जबकि बैंक शुक्रवार को खुलेंगे जिसके बाद शनिवार से लगातार 4 दिनों तक बैंक में पूरी कामकाज ठप रहेगी. बैंक बंद होने के कारण रियल टाइम ग्रॉस सेटेलमेंट बैंकों के माध्यम से होने वाले नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर सहित किसी भी तरह की चेक का क्लीयरेंस नहीं होगा इसलिए सभी से अपील है कि परेशानी से बचने के लिए पहले ही थोड़ा कैश अपने घर पर सुरक्षित रख ले. दो दिवसीय इस हड़ताल में लोगों को तकलीफ ना हो इसलिए अपनी सहूलियत के अनुसार सारे काम करें.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches