bjp rajasthan

किसान आंदोलन पर भाजपा विधायक ने दिया विवादित बयान कहा, चिकन-बिरयानी खा कर बर्ड फ्लू फैला रहे हैं

tnkstaff
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

केंद्र सरकार के द्वारा पास किए गए तीन नई कृषि कानूनों के विरोध में किसान पिछले 45 दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. सरकार और किसान संगठनों के बीच कई दौर की बातचीत विफल साबित हुई है. किसान कानून को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं तो वहीं, केंद्र सरकार का कहना है कि कानून में संशोधन किया जा सकता है लेकिन इसे वापस नहीं लिया जाएगा.

Advertisement

किसान आंदोलन के बीच राजस्थान भाजपा के प्रदेश महामंत्री और विधायक मदन दिलावर ने आंदोलन को लेकर एक विवादास्पद बयान दिया है. विधायक मदन दिलावर ने अपने बयान में कहा है कि किसान आंदोलन के नाम पर पिकनिक मनाया जा रहा है. वहां चिकन और बिरयानी लोग खा रहे हैं. वहां वैसे लोग बैठे हुए हैं जिन्हें देश की चिंता नहीं है. तथाकथित किसानों के द्वारा आंदोलन नहीं किया जा रहा है. बल्कि यह लोग चिकन-बिरयानी और काजू-बादाम खा कर ऐसो आराम कर रहे हैं. यह लोग बर्ड फ्लू फैलाने का षड्यंत्र रच रहे है.

दिलावर ने कहा कि यह लोग भेष बदलकर तथाकथित किसान आंदोलन में आ रहे हैं. इनमें शामिल होने वाले लोगों में आतंकवादी भी हो सकते हैं. चोर-लुटेरे भी हो सकते हैं यह लोग देश को बर्बाद कर देना चाहते हैं. आगे उन्होंने कहा, कि यदि जल्द ही तथाकथित किसान आंदोलन स्थल से लोगों को नहीं हटाया गया तो देश में बड़े पैमाने पर बर्ड फ्लू का प्रकोप फैल सकता है.

बता दे कि भाजपा प्रदेश महामंत्री मदन दिलावर का विवादों से पुराना नाता रहा है. अक्सर अपने बयानों को लेकर यह चर्चा में बने रहते हैं इससे पहले उन्होंने साल 2019 में हो रहे नागरिकता संशोधन कानून आंदोलन को लेकर एक बड़ा बयान दिया था. जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के खिलाफ कठोर कार्यवाही की जानी चाहिए. उन्होंने आरोप लगाया था कि दोनों पाकिस्तान से प्यार करते हैं और वे लोग वहां चले जाएं साथ ही अगर वह पाकिस्तान नहीं जाना चाहते हैं तो बांग्लादेश चले जाएं और यदि दोनों देश उन्हें स्वीकार नहीं करते हैं तो हिन्द महासागर में जा कर डूब जाए.

मदन दिलावर के द्वारा किसान आंदोलन पर दिए गए बयान के बाद किसान महापंचायत के अध्यक्ष रामपाल जाट ने अपनी आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा है कि विधायक ऐसे लोगों के नाम बताएं और पहचान बताएं जो बर्ड फ्लू फैलाते हैं. लेकिन किसी को शत्रुता पैदा करने वाले बयान नहीं देनी चाहिए विधायक अपनी वाणी पर लगाम रखें.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches