Skip to content
cyber
Advertisement

लड़कियों से वीडियो कॉलिंग करना पड़ सकता है भारी, ब्लैकमेल कर वसूली रहीं है पैसे

tnkstaff

लड़कियों के साथ वीडियो कॉलिंग बात करने वाले सावधान हो जाए। यदि आप किसी अनजाने लड़कियों से वीडियो कॉलिंग पर बात कर रहे है तो यह आपके लिए बहुत नुकसान वाला भी साबित हो सकता है। इन दिनों ऐसे कई मामले सामने आ रहे है जहां फर्जी वीडियो कॉलिंग के जरिए लड़कियां लोगों को ब्लैकमेल कर पैसे वसूल कर रही है।

वीडियो कॉलिंग के जरिए साइबर अपराधी लोगों के खाते में सेंध लगाने में जुटे हुए हैं. इन दिनों विडियो कॉलिंग से ब्लैकमेलिंग के मामले सामने आ रहे हैं जिसका शिकार हुए लोग पुलिस के सामने जाने से कतराते हैं. मामला सामने आने के बाद भी पीड़ित पुलिस में शिकायत दर्ज कराने से बच रहे हैं. हाल के दिनों में साइबर अपराधियों ने लोगों को ब्लैकमेल करने के लिए सबसे अच्छा रास्ता शारीरिक संबंध को चुना है और उसी से जुड़े वीडियो कॉल का सिलसिला चल रहा है।

इस ब्लैकमेलिंग और फ्रॉड के खेल में साइबर अपराधियों के गिरोह में कई लड़कियां भी जुड़ी है. जो आपको प्यार के जाल में फंस आती है और फिर वीडियो कॉल के जरिए आपको झांसे में लिया जाता है. वीडियो कॉल करके इस गैंग की लडकिया अंग प्रदर्शन करती है और फिर सामने वाले को भी इसके लिए प्रेरित करती है जैसा ही सामने वाला शख्स न्यूड होता है वीडियो शेयरिंग ऐप के जरिए उसके न्यूड विजुअल को कैप्चर कर सामने वाले शख्स को भेज पैसे की मांग की जाती है. पैसा नहीं देने पर लिए गए फोटो और वीडियो को सोशल मीडिया साइट्स पर अपलोड करने की धमकी दी जाती है. इस तरह से ब्लैक मेलिंग का खेल चल रहा है।

Leave a Reply