Skip to content
sreeja bihar cbse topper 2022

CBSE Board Results: मां की मौत हुई तो पिता ने घर से निकाला, फिर ऐसे 10वीं में टॉपर बनी श्रीजा

News Desk

बिहार: CBSE बोर्ड ने दसवीं का रिजल्ट घोष‍ित कर दिया है बिहार की रहने वाली श्रीजा ने 10वीं की परीक्षा परिणाम में राज्य में टॉप किया है। उन्होंने 99.4 प्रतिशत अंक हासिल की हैं सोशल मीडिया पर श्रीजा के संघर्षों की कहानी वायरल हो रही है, जिसे सुनकर हर कोई उनके जज्बे और जुनून को सलाम कर रहा है।

Advertisement
CBSE Board Results: मां की मौत हुई तो पिता ने घर से निकाला, फिर ऐसे 10वीं में टॉपर बनी श्रीजा 1

एक 57 सेकंड की वीडियो में उसकी नानी कहती है की 4 साल की उम्र में श्रीजा की मां का देहांत हो जाता है और मां के गुजरने के कुछ समय बाद उसके पिता ने घर से निकाल दिया,और दूसरी शादी कर लिया। श्रीजा अपने नाना,नानी और मामा के यहां रह कर पढ़ाई की, और CBSE की दसवीं परीक्षा परिणाम में बिहार टॉप कर के इतिहास रच दिया।

यह भी पढ़े- CM हेमंत सोरेन ने बताया झारखंड के उस क्षेत्र का नाम जो सबसे पहले समुद्र से बाहर निकला, विज्ञानिक भी कर चुके हैं पुष्टि

श्रीजा की नानी कहती हैं कि उसके पिता ने दूसरे शादी करने के बाद कभी बच्चों का मुंह नहीं देखा। वो कभी बेटी से मिलने नहीं आए। लेकिन आज उन्हें पछतावा हो रहा होगा।आज जो जश्न उनके घर पर हो रहा है, वो श्रीजा के पिता के यहां पर हो सकता था, श्रीजा की उपलब्धि पर नानी बेहद खुश हैं। वो कहती हैं “हम तो पा लिए, अब वो पछताएगा”.

इस सफलता पर श्रीजा क्या कहती है:

श्रीजा ने अपनी सफलता पर बोली कि पेरेंट्स का काम है सपोर्ट करना और मेरे नाना-नानी ने सपोर्ट किया है इसी का नतीजा है कि मैं आज बिहार टॉपर बनी। और पत्रकारों से कहती है कि दसवीं की तैयारी कर रहे बच्चों को पेरेंट्स और शिक्षक की बात माननी चाहिए क्योंकि वे उनके बुरा कभी नहीं सोचेंगे और पढ़ाए हुए चीजों को बाए हर्ट पढ़िए और अपॉर्चुनिटी को प्राप्त करिए। इन सभी चीजों से जाहिर है कि श्रीजा ने कठिन परिस्थितियों के बावजूद जमकर मेहनत की और आज वह सभी के लिए एक रोल मॉडल बन गई हैं। सोशल मीडिया पर लोग उनकी तारीफ करते नहीं थक रहे।

Advertisement

Leave a Reply