पटना विश्वविद्यालय में बजा पप्पू यादव का डंका, इन सीटों पर किया कब्ज़ा

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

पटना विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव में शनिवार को दिन में हुए मतदान के बाद वोटों की गिनती देर रात तक जारी रही. पीयू छात्र संघ चुनाव में एबीवीपी और छात्र जदयू को भारी झटका लगा है.

2019_12$largeimg08_Dec_2019_130736357

वहीं, जाप और एआईएसएफ गठबंधन का दबदबा रहा. अध्यक्ष पद पर गठबंधन के उम्मीदवार मनीष कुमार विजयी रहे. उन्होंने निकटतम प्रतिद्वंद्वी छात्र राजद के आयुष को 440 वोटों से हराया. मनीष को 2815 मत मिले. वहीं, उपाध्यक्ष पद पर कड़ी टक्कर के बाद छात्र राजद के निशांत विजयी रहे. उन्हें पांचवें राउंड के बाद 2910 वोट मिले. जबकि, 2209 मत हासिल कर छात्र लोजपा के प्रियरंजन दूसरे स्थान पर रहे.

वहीं, महासचिव पद पर एबीवीपी की प्रियंका श्रीवास्तव विजयी रहीं. उन्हें 3731 मत मिले. जबकि, उनके प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय प्रत्याशी उज्जवल कुमार को 2869 मत मिले. संयुक्त सचिव पद पर छात्र जाप और एआईएसएफ के गठबंधन के आमिर राजा जीते. उन्हें 3143 वोट मिले. दूसरे स्थान पर छात्र जदयू की हंसिका दयाल को 2611 वोट मिले. कोषाध्यक्ष पद पर आइसा की कोमल कुमारी ने 2238 मत हासिल कर कब्जा जमाया, जबकि निर्दलीय प्रत्याशी निंशात कुमार को 1812 वोट मिले.

Read This: DU प्रशासन ने शिक्षक संघ के साथ की बैठक हड़ताल तोड़ने की अपील

इससे पहले तीन चरणों की मतगणना के बाद अध्यक्ष पर व उपाध्यक्ष के पदों पर कड़ी टक्कर जारी थी, जबकि सेंट्रल पैनल के अन्य तीन पदों पर स्थिति लगभग साफ हो गयी थी. अध्यक्ष पद पर जेएसीपी के मनीष कुमार ने छात्र राजद के आयुष पर बढ़त बनाते हुए थे. तीसरे चरण की मतगणना के बाद मनीष कुमार को 1812 वोट मिले थे, जबकि आयुष के हिस्से 1529 वोट आये थे. एबीवीपी के रौशन कुमार 977 वोट पाकर तीसरे नंबर पर चल रहे थे.

जबकि, उपाध्यक्ष के पद पर छात्र राजद के निशांत कुमार 1763 वोट पाकर आगे चल रहे थे. वहीं, एआइएसएफ की अनुश्री 1440 वोटों के साथ उन्हें कड़ी टक्कर दे रही थीं. एबीवीपी के रोहित राज तीसरे नंबर पर चल रहे थे. महासचिव के पद पर एबीवीपी की प्रियंका श्रीवास्तव शुरू से ही बढ़त बनाये हुई थीं. तीसरे चरण की गिनती के बाद उन्हें 2374 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर चले रहे निर्दलीय प्रत्याशी उज्ज्वल कुमार को 1741 वोट मिले थे.

वहीं, संयुक्त सचिव के पद पर जेएसीपी के आमिर राजा ने निर्णायक बढ़त बना ली थी. उन्हें 2460 वोट मिले थे, जबकि दूसरे नंबर पर चल रहे हंसिका दयाल कुमारी को 1751 ही वोट मिले थे. कोषाध्यक्ष के पद पर आइसा की कोमल कुमारी भी काफी आगे थीं. उन्हें 1947 वोट मिले थे, जबकि निर्दलीय निशांत कुमार 1099 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर थे.

Leave a Reply

In The News

JAC मदरसा बोर्ड की परीक्षा 28 अक्टूबर से, देखें रूटीन

Ranchi: झारखण्ड अकादमिक कौसिल द्वारा मदरसा बोर्ड परीक्षा  की तारीखों की घोषणा कर दी गयी है, कौंसिल ने पिछले सप्ताह…

PM मोदी, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति के लिए अमेरिका से आ रहा है 8,400 करोड़ से बनी B-777 की दूसरा एयरक्राफ्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति नायडू के लिए अमेरिका में 8,400 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित…

RJD का घोषणा पत्र जारी, 10 लाख नौकरी सहित स्मार्ट गाँव और बेरोजगार भत्ता का वादा शामिल

बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनता दल ने शनिवार को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया…

VBU BA, BSc, BCom Admission: क्या आपका भी नहीं आया है मेरिट लिस्ट में नाम, तो ये है उपाय

VBU: जिन छात्र/छात्राओं का नाम पहली और दूसरी मेरिट लिस्ट में नहीं आया था उनके लिए विनोबा भावे विश्विद्यालय ने…

Sainik School Admission: सैनिक स्कूलों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू, इस दिन होगी एंट्रेंस परीक्षा

Sainik School Admission: ऑल इंडिया सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम 2021 (AISSEE 2021) के लिए आवेदन की प्रक्रिया 20 अक्टूबर से शुरू…

NSP Post Matric Scholarship: पाए 50,000 तक छात्रवृति! ऐसे करें आवेदन

नेशनल स्कालरशिप स्कीम के तहत भारत में पढ़ रहे Class 11 से डिग्री तक के छात्र, छात्राओं को 50,000 तक…

जोहार 😊

Popular Searches