Skip to content
Advertisement

ईडी की हर कार्रवाई पहुँचती है भाजपा के दरवाजे, मगर ईडी भी चुप और भाजपा भी खामोश

News Desk
ईडी की हर कार्रवाई पहुँचती है भाजपा के दरवाजे, मगर ईडी भी चुप और भाजपा भी खामोश 1

झारखंड के IAS अफसर छवि रंजन को सेना की जमीन में हेर-फेर करने के आरोप में ईडी ने पूछताछ के बाद हिरासत में लिया है. अदालत ने छवि रंजन को 6 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है. इस मामलें में प्रेम प्रकाश और अग्रवाल का नाम भी सामने आ रहा है.

राज्य की राजनीति में इन दिनों एक दिलचस्प और रोमांचक खेल चल रहा है. मनरेगा घोटाले से शुरू हुई ईडी की रेड और जाँच अब धीरे-धीरे उन मामलों को भी उठा रही है जो थानों में दर्ज है या लोग जो जानकारी सीधे सरकार के अधिकारियों से जुड़ी हुई दे रहे है उन मामलों में ईडी तेज़ी दिखाते हुए कार्रवाई भी कर रही है.

राज्य में लंबे समय से चल रही ईडी की कार्रवाई पर सवाल भी उठते है और उठे भी क्यूँ ना जब भाजपा का नाम आते ही सब खामोश हो जाते है. दरअसल, ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्यूँकि छवि रंजन का नाम जमीन घोटाले में आने के बाद यह बात सामने आ रही है कि प्रेम प्रकाश (जिसे ईडी पहले गिरफ्तार कर चुकी है) ने राँची के पूर्व डीसी को गोवा घुमने की व्यवस्था किया था साथ 1 करोड़ की रिश्वत भी दिया था. यह वही प्रेम प्रकाश है जिसका पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास के साथ का वीडियो और फोटो वायरल हुए थे.

Also Read: Jharkhand Land Scam: IAS छवि रंजन को 6 दिनों के ED रिमांड पर भेजा गया, सेना की जमीन घोटाले से जुड़ा है मामला

अक्सर ऐसा देखा गया है कि जब इन मामलों में भाजपा से नेताओं का नाम सामने आता है तो ईडी चुप हो जाती है और कार्रवाई को धीमा कर देती है और फिर कोई नया एंगल पर जाँच करने लगती है. भाजपा के पूर्व मंत्री और वर्तमान विधायक सरयू राय ने कई बार ईडी को रघुवर और प्रेम प्रकाश से जुड़े तथ्यों को सार्वजनिक किया है लेकिन ईडी कार्रवाई करने की कोई भी दिलचस्पी नहीं दिखाई. ईडी की सभी कार्रवाई हेमंत सोरेन की सरकार और उनके अधिकारियों की तरफ मोड़ दिया जाता है.

विधायक सरयू राय ने ईडी से पूछा, प्रेम प्रकाश ने पुनीत भार्गव के नाम रजिस्टर्ड इनोवा एग्रिको,जमशेदपुर को दिया उसका भंडा कब फोड़ेगा

जमशेदपुर के विधायक सरयू राय ने ट्वीट कर ईडी से दो सवाल किया है. ऐसा नहीं की सरयू ने यह पहली बार किया है इससे पहले भी उन्होंने ईडी को कई बार रघुवर और प्रेम प्रकाश से जुड़ी जानकारी साझा कर चुके है. सरयू ने कहा कि, “भंडा फूट गया कि छवि रंजन,अमित अग्रवाल,प्रेम प्रकाश,पुनीत भार्गव की चौकडी के प्रेम प्रकाश ने राँची की पुनीत भार्गव वाली ज़मीन के लिए एक करोड़ छवि रंजन को दिया.पर प्रेम प्रकाश ने पुनीत भार्गव के नाम रजिस्टर्ड इनोवा कार का जो नजराना एग्रिको,जमशेदपुर को दिया उसका भंडा कब फोड़ेगा #ED

मालूम हो की रघुवर दास जिन गाड़ियों में सवारी करते है उनमें से एक गाड़ी का जिक्र सरयू राय कर रहे है. यह इनोवा गाड़ी रघुवर को उसी प्रेम प्रकाश के माध्यम से दिया गया है जिसका नाम सेना की जमीन बेचने में आ रहा है. प्रेम प्रकाश का भाजपा के नेताओं से पुराना नाता रहा है लेकिन फिर ऐसा क्या हुआ की इनसे सभी अपना पलड़ा झाड़ते हुए दिख रहे है इसका कारण यह भी हो सकता है कि शायद अब उनकी जरुरत भाजपा के नेताओं को नहीं है या अब उनकी जगह कोई और ले चूका है. तभी तो अपने मोहरों को भाजपा के नेता हेमंत सरकार की आड़ में ईडी की गिरफ्त में जाने से नहीं रोक रहे है.

ईडी की कार्रवाई पर इसलिए भी सवाल उठता रहा है क्यूँकि प्रेम प्रकाश से पूछताछ में छवि रंजन का नाम आने के बाद तुरंत समन भेज कर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया और गिरफ्तार किया है लेकिन सरयू राय के पास प्रेम प्रकाश, पुनीत भार्गव सहित अन्य का रघुवर से जुड़े कई जानकारी और दस्तावेज़ मौजूद है फिर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाकर जानकरी क्यूँ नहीं ली जा रही है. क्या ऐसा जानबूझ कर किया जा रहा है या वाकई में ईडी का ध्यान उस तरफ़ नहीं जा रहा है.

Advertisement
ईडी की हर कार्रवाई पहुँचती है भाजपा के दरवाजे, मगर ईडी भी चुप और भाजपा भी खामोश 2
ईडी की हर कार्रवाई पहुँचती है भाजपा के दरवाजे, मगर ईडी भी चुप और भाजपा भी खामोश 3