Skip to content

JDU: जदयू को मिला एक और राज्य में, राज्य पार्टी का दर्जा, जाने अब तक कितने राज्यों में मिल चुका है राज्य पार्टी का दर्जा

Bharti Warish

JDU : मणिपुर विधानसभा चुनाव में JDU को छह सीटों पर जीत हासिल हुई थी. निर्वाचन आयोग ने इलेक्शन सिंबल्स आदेश 1968 के प्रावधानों के तहत ये दर्जा दिया है.

Advertisement

जनता दल यूनाइटेड (JDU) को अब मणिपुर में राज्य पार्टी का दर्जा मिल गया है. इस दिशा में पार्टी ने एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है. इससे पूरी पार्टी में खुशी की लहर है. जदयू की ओर से आधिकारिक तौर पर जानकारी भी दी गई है. 

JDU अब इसे राष्ट्रीय स्तर की पार्टी बनाने में जुटी हुई है. ये तीसरा राज्य है जहां पार्टी को राज्य पार्टी का दर्जा मिला है. दरअसल, मणिपुर में लोकसभा और विधानसभा चुनाव में पार्टी का शानदार प्रदर्शन रहा था. यही वजह है कि JDU को मणिपुर में राज्य पार्टी का दर्जा मिल गया है. बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बाद अब मणिपुर में भी जेडीयू का नाम जुड़ गया है.

उल्लेखनीय है कि 2022 के विधानसभा चुनाव में जेडीयू को छह सीटों पर जीत हासिल हुई थी. निर्वाचन आयोग ने इलेक्शन सिंबल्स आदेश 1968 के प्रावधानों के तहत ये दर्जा दिया है. अगर जेडीयू को चार राज्यों में ये दर्जा मिल जाता है तो इसे राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा मिल जाएगा. जिसकी तैयारी में पार्टी जुट चुकी है.

Leave a Reply