Skip to content
Advertisement

Loksbha Election 2024: हिंदू नहीं है नरेंद्र मोदी: लालू यादव

News Desk
Advertisement
Loksbha Election 2024: हिंदू नहीं है नरेंद्र मोदी: लालू यादव 1

Loksbha Election 2024: पटना : बिहार में राष्ट्रीय जनता दल की अगुवाई में इंडिया महागठबंधन के दलों की जनविश्वास रैली पटना (Janvishwas Raili Patna

Advertisement
Advertisement
) में हुई। रैली को कांग्रेस नेता राहुल गांधी, राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव सहित वाम नेताओं ने संबोधित किया। पटना के गांधी मैदान में भारी भीड़ को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) ने मोदी सरकार ( Narendra Modi ) को घेरा तो राहुल गांधी ने सरकार की नीतियों पर सवाल खड़े किए। तेजस्वी यादव ने युवाओं और रोजगार के मुद्दे पर बीजेपी को जमकर कोसा।

Lalu Yadav: मंडल कमीशन लागू कर गरीबों-पिछड़ों-दलितों को ताकत दी

जनविश्वास रैली को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री व राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि 1990 से पहले दलित, पिछड़े और आदिवासियों को वोटिंग से दूर रखा जाता था। सामंतवादी लोग अपने दरवाजे पर बूथ रखते थे। ताकि वोट लूट लिया जाए। हमने ताकत दिया। उन्होंने कहा कि सभी छोटी-छोटी जातियों का सम्मेलन करवाया। सबको बुलाया और पूरे बिहार ही नहीं पूरे देश में गरीबों को अधिकार दिलवाया। मंडल कमीशन लागू करवाया। आज कोई गरीबों को आंख नहीं दिखता है। मंडल कमीशन का नतीजा है कि आज हर पिछड़ा वर्ग, दलित, वंचित और गरीब सत्ता के दरवाजे पर खड़ा है।

Loksabha Election 2024: राजद सुप्रीमो बोले-पीएम मोदी हिंदू धर्म नहीं मानते

पीएम नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कहा कि मोदी जी आजकल परिवारवाद पर हमला कर रहे हें। आप बताओ न आपको क्यों नहीं संतान हुआ। ज्यादा संतान होने वाले लोगों को बोलता है कि परिवारवाद है। परिवार के लिए लड़ रहा है। आपके पास परिवार नहीं है। लालू प्रसाद यादव ने कहा कि आप हिन्दू भी नहीं है। जब आपकी माताजी का देहावसान हो गया तो आपने क्यों नहीं मुंडवाया? यह बताओ? हर हिन्दू अपनी मां के शोक में केस-दाढ़ी मुंडवाता है। लेकिन आपने ऐसा नहीं किया। राजद सुप्रीमो ने पूछा कि कौन हिंदू ऐसा करता है? उन्होंने कहा कि आप देश भर नफरत फैला रहे हो। कहता है कि भगवान में प्राण प्रतिष्ठा कर दिया। बताओ कि बिना प्राण प्रतिष्ठा के ही भगवान अब तक जिंदा थे। जनकपुर में श्रीराम चंद्र जी की शादी हुई। बिहार जैसे राज्य में एक से एक सूरमा पैदा लिए। इसी गांधी मैदान में न जाने कितनी बार देश भर नेताओं का सभाएं हुईं। यहीं से देश भर संदेश गया। बिहार के हवा में इतना दम है जो देश के लोग इसका अनुकरण करते हैं।

Loksabha Election 2024: किसानों के कर्ज क्यों नहीं माफ किए जा रहे-राहुल गांधी

रैली में राहुल गांधी ने कहा कि इस देश में नफरत फैलायी जा रही है। इस देश में नफरत की जगह नहीं है। युवाओं, किसानों, गरीबों के खिलाफ अन्याय हो रहा है। मोदीजी केवल दो-तीन अरबपतियों के लिए काम करते हैं। उनके लाखों करोड़ों रुपये के कर्ज माफ कर दिए। किसानों के कर्ज क्यों नहीं माफ किए जा रहे हैं। एक उद्योगपति के हाथ में हिन्दुस्तान के बंदरगाह, रेलवे, रक्षा को पकड़ा दिया है। हिन्दुस्तान में 73 प्रतिशत आबादी पिछड़े, अतिपिछड़े, दलित और आदिवासी भाइयों की है। पहले पब्लिक सेक्टर में गरीबों को नौकरी मिल जाती थी। मगर नरेंद्र मोदी ने सारे रास्तेे बंद कर दिए। सेना में अग्निवीर योजना लागू कर दिया। पहली बार इस देश में दो तरीके के शहीद होंगे। एक शहीद होता तो उसे पेंशन व सारी सुविधाएं मिलेगी। अग्निवीर सैनिक शहीद होगा तो न शहीद का दर्जा मिलेगा न पेंशन। हम लोग बीजेपी या आरएसएस से नहीं डरते हैं।

सबको धोखा देना ही मोदी की गारंटी-खड़गे

पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने कहा कि मोदीजी झूठों के सरदार हैं। मोदी जी ने आपसे झूठ बोला है। उन्होंने हर साल दो लाख नौकरी, बैंक खाते में 15 लाख, हर घर पक्का मकान देने का वादा किया था। क्या अब तक आपको यह मिला? मोदी जी ने पटना को स्मार्ट सिटी बनाने का वादा किया, आप सब खुद सच्चाई देख लीजिए।

अखिलेश यादव ने कहा-बीजेपी ले संकल्प किसी परिवार वाले को टिकट नहीं देगी

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के परिवारवादी बयान पर तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी यह संकल्प ले कि वह परिवारवाले को टिकट नहीं देगी। संकल्प ले कि उसे परिवारवालों का वोट नहीं चाहिए।

मोदी जी चाचा की गारंटी लेकर दिखाओ-तेजस्वी

पीएम मोदी की गारंटी वाले नारे पर तंज कसते हुए रैली में तेजस्वी यादव ने कहा कि बीजेपी वाले कहते हैं कि मोदी की गारंटी। प्रधानमंत्री से मैं कहना चाहता हूं कि आप चाचा की गारंटी लेकर दिखाओ।

रैली में राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, तेजस्वी यादव, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल गांधी, सपा प्रमुख अखिलेश यादव, वामदलों से सीताराम येचुरी, डी राजा, दीपांकर भट्टाचार्य सहित विभिन्न दलों के प्रमुख नेता मौजूद रहे।

Advertisement
Loksbha Election 2024: हिंदू नहीं है नरेंद्र मोदी: लालू यादव 2