NRC के विरोध में जेडयू कार्यालय के सामने युवा राजद का प्रदर्शन, हवन कर दर्ज किया विरोध

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

नागरिकता संशोधन बिल को लेकर बिहार में सियासत गरमा गयी है. यूथ आरजेडी के नेताओं ने नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ पटना स्थित जेडीयू दफ्तर के सामने पहुंच गये और प्रदर्शन किया. साथ ही जेडीयू के संविधान की प्रतियां भी जलायीं.

जानकारी के मुताबिक, यूथ आरजेडी के नेताओं ने नागरिकता संशोधन बिल के विरोध में शनिवार को राजधानी पटना स्थित जेडीयू कार्यालय के बाहर पहुंच कर जमकर हंगामा किया. जेडीयू के संविधान में ‘धर्मनिरपेक्ष’ शब्द को लेकर आपत्ति जताते हुए यूथ आरजेडी के नेताओं ने नागरिकता संशोधन बिल का जेडीयू द्वारा समर्थन दिये जाने पर जेडीयू के संविधान को जलाया और हवन किया. मालूम हो कि संसद में जेडीयू द्वारा नागरिकता संशोधन बिल को समर्थन दिये जाने के बाद विपक्षी पार्टियां हमलावर हैं. यूथ आरजेडी द्वारा जेडीयू का संविधान हवन किये जाने के दौरान जेडीयू कार्यालय में कई पार्टी नेता मौजूद थे. लेकिन, उन्होंने यूथ आरजेडी के नेताओं द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन का विरोध नहीं किया. कार्यालय में मौजूद पार्टी विधायक ने कहा कि हमारे नेता ने काफी सोच-समझकर फैसला लिया है. अगले चुनाव में आरजेडी खुद स्वाहा हो जायेगी. वहीं, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के नेताओं ने कहा कि पार्टी नेतृत्व फैसला बिलकुल सही है. नागरिकता संशोधन बिल अल्पसंख्यकों के विरोध में नहीं है.

आरजेडी ने 21 दिसंबर को बिहार बंद का किया है आह्वान

आरजेडी ने नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में 21 दिसंबर को बिहार बंद का आह्वान करते हुए आरोप लगाया कि इसने संविधान की धज्जियां उड़ा दी हैं. लालू प्रसाद के छोटे बेटे तेजस्वी यादव ने इसकी घोषणा की. उन्होंने ”संविधान और न्याय के सिद्धांत में विश्वास रखनेवाले” सभी राजनीतिक और गैर-राजनीतिक संगठनों से बंद में भाग लेने की अपील की है. बंद की तारीख पहले 22 दिसंबर निर्धारित की गयी थी, लेकिन बाद में इसे एक दिन पहले कर दिया गया, ताकि अगले रविवार को होनेवाली पुलिस भर्ती परीक्षा प्रभावित ना हो.

Also Read: प्रशांत किशोर बोले- अब भारत की आत्मा को बचाने की जिम्मेदारी गैर भाजपा मुख्यमंत्रियों की

तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा है कि, ”संविधान की धज्जियां उड़ानेवाले नागरिकता संशोधन विधेयक जैसे काले कानून के खिलाफ राष्ट्रीय जनता दल 22 दिसंबर, रविवार को ‘बिहार बंद’ करेगा. हम सभी संविधान प्रेमी, न्यायप्रिय, धर्मनिरपेक्ष दलों, गैर-राजनीतिक संगठनों और आम जनमानस से अपील करते है कि वे बढ़-चढ़ कर इसे सफल बनाने में सहयोग दें.”

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने इसके बाद एक और ट्वीट कर बंद की तारीख में सुधार किया. उन्होंने ट्वीट किया, ”सुधार- बिहार बंद 21 दिसंबर, शनिवार को रहेगा] क्योंकि 22 दिसंबर को बिहार पुलिस बहाली की परीक्षा है1 नौजवानों और परीक्षार्थियों को बिहार बंद के चलते परीक्षा स्थल पर पहुंचने में किसी प्रकार की कोई कठिनाई नहीं हो, इसलिए बिहार बंद अब शनिवार, 21 दिसंबर को रहेगा.”

Leave a Reply

In The News

BJP: बिहार चुनाव से ठीक पहले BJP के राष्ट्रीय संगठन में फेरबदल, झारखंड से इन्हें मिला मौका

बिहार में विधानसभा चुनाव के तारीखो का एलान शुक्रवार को कर दिया गया है। सभी राजनीतिक दल अपने हिसाब से…

Sita Soren: लालू यादव से मिली झामुमो विधायक सीता सोरेन, राजद सुप्रीमो का हाल जानने गई थी

बिहार में विधानसभा चुनाव की घोषणा शुक्रवार को चुनाव आयोग द्वारा कर दी गई है बिहार विधानसभा चुनाव 3 चरणों…

Tejaswi Yadav: तेजस्वी यादव ने तोड़ी चुप्पी इन्हें बताया विधानसभा चुनाव में गठबंधन का साथी

बिहार में चुनावी बिगुल बज चूका है. भारतीय निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार 25 सितंबर को बिहार विधानसभा चुनावों के लिए…

पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडे को चुनावी मैदान में उतारने की तैयारी पहले ही कर चुके थे नितीश कुमार

आने वाले कुछ ही दिनो में बिहार विधानसभा चुनाव की तारीखो का ऐलान चुनाव आयोग की तरफ से किया जा…

बिहार: 9 वीं से 12 वीं कक्षा के स्कूल 28 सितंबर से खुलेंगे

मंगलवार को शिक्षा विभाग द्वारा जारी किए गए नए दिशानिर्देशों के अनुसार 28 सितंबर को राज्य के माध्यमिक और उच्चतर…

Jharkhand: BJP विधायक पर भड़के स्पीकर रविन्द्रनाथ महतो कहा, सदन में गुंडागर्दी नहीं चलेगी

झारखंड विधानसभा का मानसून सत्र 18 सितंबर से शुरू होकर 22 सितंबर को खत्म हो गया. कोरोना काल के बीच…

जोहार 😊

Popular Searches