Skip to content
Advertisement

FB-Instagram Verified: मेटा कंपनी ने FB-Instagram को पेड सत्यापन सेवा किया लॉन्च, खर्च करने होगें इतने रूपए

Divya Kumari
FB-Instagram Verified: मेटा कंपनी ने FB-Instagram को पेड सत्यापन सेवा किया लॉन्च, खर्च करने होगें इतने रूपए 1

FB-Instagram Verified: एलोन मस्क ने ट्विटर के लिए पेड सत्यापन सेवा की शुरुआत की थी। लेकिन अब फेसबुक और इंस्टाग्राम की पैरेंट कंपनी मेटा ने भी अपनी पेड वेरिफिकेशन सर्विस जारी की है। मेटा ने शुक्रवार को अपनी पेड वेरिफिकेशन सर्विस को लॉन्च किया। इसके तहत फेसबुक और इंस्टाग्राम के यूजर्स अपनी आईडी में ब्लू वैज के जरिए पेड वेरिफिकेशन के जरिए पा सकते हैं, हालांकि इसके लिए उन्हें हर महीने रुपए खर्च करने होंगे। आइए आपको बताते हैं मेटा के सब्सक्रिप्शन प्लान्स की पूरी डिटेल्स..

Twitter Verified: मस्क ने Twitter के लिए पेड सत्यापन सेवा की थी

Meta Verified: मौजूदा कंपनी मेटा ने अपना सत्यापन सब्सक्रिप्शन अमेरिकी सेवा के सदस्यों के लिए लॉन्च किया है। उम्मीद है कि कंपनी इसके बाद जल्द ही दूसरे रीजन में इंट्रोड्यूस करेगी। जिसके तहत ग्राहकों को सत्यापन वैज मंथली सब्सक्रिप्शन पर मिलेगा। हालांकि मेटा कंपनी की इस सर्विस को लॉन्च करने से पहले ही एलोन मस्क ने ट्विटर के लिए पेड वेरिफिकेशन सर्विस की शुरुआत की थी और अब इस लिस्ट में दूसरे प्लेटफॉर्म भी हैं जिनसे फेसबुक और इंस्टाग्राम भी जुड़ गए हैं।

FB-Instagram Verified: खर्च इतने रूपए में होता है

Meta Verified: मेटा की वेरिफिकेशन सर्विस के तहत अब यूजर्स को ब्लू वैज मिलेगा। इसके लिए यूजर्स को प्रूफ के लिए सरकारी आईडी और 11.99 डॉलर (लगभग 990 रुपये) हर महीने खर्च करने पड़ेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार, ये मूल्य वेब संस्करण के लिए है। इसके अलावे Apple iOS सिस्टम के साथ ही एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के लिए यूजर्स को 14.99 डॉलर (लगभग 1,240 रुपये) खर्च करने पड़ेंगे।

FB-Instagram Verified: पिछले कुछ समय से यह काम चल रहा था

Meta Verified: मेटा कंपनी इस सेवा को लॉन्च करने से पहले पिछले कुछ समय से परीक्षण कर रही थी। खबर के मुताबिक, अमेरिकी बाजार में इस सर्विस को लॉन्च करने से पहले मेटा ने इसे ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में रोलआउट किया था। जानकारी के लिए बताएं, इससे पहले मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम और स्नैप के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म स्नैपचैट ने भी अपनी पेड सर्विस लॉन्च की थी। बता दें, सत्यापन सब्सक्रिप्शन सर्विस की ओर कदम उठाते हुए सामाजिक कंपनियां रेवेन्यू के लिए दूसरे तरीके से खोज रही है। प्राधिकरण को अधिकतर रेवेन्यू विज्ञापन से आता है।

Twitter ने की सबक्रिप्शन सर्विस की शुरुआत:

पिछले साल ट्विटर को 44 अरब डॉलर की कीमत पर खरीदने के बाद एलन मस्क ने इस प्लेटफॉर्म के कई बदलाव किए। इसके साथ ही मस्क ने ब्लू सबस्क्रिप्शन सर्विस भी लॉन्च की थी। हालांकि ट्विटर में ब्लू सब्सक्रिप्शन सेवा पहले से ही मौजूद थी।

Twitter अलग-अलग रंग का वेरिफिकेशन वैज मौजूद है

आपको बता दें, राजनेता, पत्रकार सहित अन्य अन्य पब्लिक फिगर्स को ब्लू टिक सत्यापन के बाद मिलता था। लेकिन अब उपयोगकर्ता ब्लू टिक वेरिफिकेशन वैज को सब्सक्रिप्शन पर खरीद लेंगे। ट्विटर की बात करें तो ट्वीटर ने अलग-अलग रंग के वेरिफिकेशन वैज इंट्रोड्यूस किए हैं। इसके तहत सरकारी अधिकारियों को ग्रे, प्राधिकरण को यलो बैज और व्यक्तियों को नीला बैज दिया जा रहा है।
Story by -Divya Kumari

Advertisement
FB-Instagram Verified: मेटा कंपनी ने FB-Instagram को पेड सत्यापन सेवा किया लॉन्च, खर्च करने होगें इतने रूपए 2
FB-Instagram Verified: मेटा कंपनी ने FB-Instagram को पेड सत्यापन सेवा किया लॉन्च, खर्च करने होगें इतने रूपए 3