VODAFONE-IDEA-PAYTM-750x430

PayTM से वोडाफ़ोन और आईडिया का रिचार्ज कर कमा सकते है 5000रु तक, जानिए क्या है ऑफर

Shah Ahmad
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

टेलीकॉम कंपनी वोडाफ़ोन और आईडिया ने ऑनलाइन पेमेंट एप पेटीएम के साथ करार किया है. लॉक डाउन के समय खास स्कीम ‘रिचार्ज साथी’ को लॉन्च कर दिया है। इस स्कीम के लिए कंपनी ने पेमेंट एप पेटीएम के साथ साझेदारी की है। इस साझेदारी के तहत अब उपभोक्ता पेटीएम के जरिए मोबाइल नंबर को रिचार्ज करके हर महीने 5,000 रुपये तक कमा सकेंगे।

Advertisement

Also Read: फेसबुक ने रिलायंस जियो में 43,574 करोड़ निवेश किया, 9.99 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदी

रिचार्ज साथी स्कीम के तहत यूजर वोडाफोन-आइडिया के उपभोक्ता का मोबाइल नंबर रिचार्ज करके पैसा कमा सकते हैं। यह रिचार्ज पेटीएम एप के माध्यम से होगा। वहीं, पेटीएम का कहना है कि इसके जरिए छोटे कारोबारी, विक्रेता और साधारण यूजर्स इस स्कीम के जरिए हर महीने 5,000 रुपये तक कमा सकते हैं। दूसरी तरफ वोडाफोन-आइडिया ने कहा है कि यूजर्स को मल्टीपल रिचार्ज के लिए कैशबैक भी दिया जाएगा। 

रिलायंस जियो ने लॉकडाउन को ध्यान में रखकर एक खास मोबाइल एप लॉन्च किया था। इस एप का नाम Jio POS Lite है। इस मोबाइल एप के जरिए लोग जियो के पार्टनर बन सकते हैं और जियो यूजर्स के नंबर रिचार्ज कर कमीशन प्राप्त कर सकते हैं। इस एप की खास बात यह है कि रजिस्ट्रेशन के लिए किसी तरह के दस्तावेज की जरूरत नहीं पड़ती है।

Also Read: IAS आदित्य रंजन ने बनाया CO-BOT, कोरोना मरीजों को खाना और दवा पहुंचाएगा कोबोट

लोग इस एप के जरिए जियो के पार्टनर बनकर दूसरे जियो नंबर को रिचार्ज कर सकते हैं। इसके बदले कंपनी उन लोगों को निश्चित राशि कमीशन के रूप में देगी। हालांकि, इससे पहले लोग कंपनी के एप और आधिकारिक साइट पर जाकर भी जियो नंबर रिचार्ज कराते थे, लेकिन इसके बदले उन्हें कमीशन नहीं मिलती थी।

लॉक डाउन के बीच सभी टेलीकॉम कंपनिया अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर निकल रहे है ताकि उनके ग्राहक किसी दूसरे टेलीकॉम कंपनी का हिस्सा न बन जाये।

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Popular Searches