Skip to content

दूसरे टेस्ट में शाहीन अफरीदी की जगह कौन लेगा बाबर आजम [Babar Aajam]ने बताया

Bharti Warish

शाहीन अफरीदी घुटने की चोट की वजह से श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हो गए। पहले टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट लेकर शाहीन ने मेजबान टीम को सस्ते में समेटने में अहम भूमिका अदा की थी और टीम की जीत की नींव रखी थी।

Advertisement

इसके बाद बल्लेबाजों ने शाहीन की मेहनत पर पारी फेर दिया था। लेकिन दूसरी पारी में शानदार बल्लेबाजी करके पाकिस्तान 4 विकेट के अंतर से रिकॉर्ड जीत हासिल करने में सफल रही।

नौमान अली लेंगे शाहीन की जगह

पहले जीत के साथ ही पाकिस्तान ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। बावजूद इसके दूसरे टेस्ट में उसे अपने सबसे धाकड़ तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की कमी खलेगी। बाबर आजम ने शाहीन की गैरमौजूदगी की चर्चा करते हुए कहा, शाहीन की कमी टीम को बहुत खलेगी। उनकी जगह टीम में स्पिनर नौमान अली लेंगे।

दो तेज गेंदबाजों के साथ उतरेंगे मैदान में

बाबर [Babar Aajam] ने कहा, शाहीन हमारे सबसे प्रमुख गेंदबाज हैं जो हमें शुरुआती सफलता दिलाते हैं। दुर्भाग्यवश वो चोटिल हैं ऐसे में हमने नौमान अली को उनकी जगह एकादश में शामिल किया है। ये निर्णय परिस्थितियों को देखने के बाद लिया गया है। टीम दो तेज गेंजबाजों के साथ मैच में उतरेगी और अपने मैच जीतने वाले प्रदर्शन को दोहराने की कोशिश करेगी।

बाबर ने आगे कहा, एक टीम के रूप में हमारा ध्यान रिकॉर्ड तोड़ प्रदर्शन पर होता है। हर खिलाड़ी अपने हिस्से की जिम्मेदारी लेता है और अपना शतप्रतिशत योगदान देने की कोशिश करता है। एक टीम के रूप में अबतक हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। हमारी टीम के भी कुछ कमजोर पहलू हैं उनमें सुधार करके हम और कड़ी मेहनत के साथ मैदान में उतरेंगे।

दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग-11:

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उप-कप्तान, विकेटकीपर), अब्दुल्ला शफीक, अजहर अली, हसन अली, इमाम उल हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, सलमान अली आगा, नौमान अली, यासिर शाह।

Leave a Reply