Skip to content
Advertisement

IND vs PAK T20 World Cup: हरि हुई बाजी जीता भारत, पाकिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, गेंदबाजों का करिश्माई प्रदर्शन

IND vs PAK T20 World Cup: टी20 विश्व कप 2024 का सबसे रोमांचक मुकाबला न्यूयार्क शहर में रविवार को खेला गया। भारतीय बल्लेबाजों के बेहद खराब प्रदर्शन के बाद भी गेंदबाजों ने आसान जीत दिला दी। पाकिस्तान की टीम 120 रनों के लक्ष्य को चेस नहीं कर पायी। 20 ओवर्स की समाप्ति पर 7 विकेट गंवाकर पाकिस्तानी बल्लेबाज महज 113 रन बना सके। भारत ने पाकिस्तान को 6 रनों से हरा दिया। भारत ने गेंदबाजी के दम पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

IND vs PAK T20 World Cup: भारतीय बल्लेबाजों का बेहद खराब पदर्शन

रविवार 9 जून को भारत-पाकिस्तान का सबसे जोरदार मुकाबला हुआ। हालांकि, बारिश की वजह से मैच अपने निर्धारित समय से 50 मिनट लेट शुरू हुआ। टॉस के बाद पाकिस्तान टीम के कप्तान ने पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। भारतीय बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरी टीम 119 रन पर आल आउट हो गई। पहले पॉवर प्ले में दो विकेट गंवाकर जहां 50 रन बनाया तो वहीं अगले 13 ओवर्स में महज 69 रन बनाए और 8 विकेट गंवाए। सलामी बल्लेबाजों रोहित शर्मा और विराट कोहली सस्ते में लौट गए। शर्मा ने 13 रन तो कोहली ने 4 रन बनाए। पहला विकेट डाउन होने के बाद आए ऋषभ पंत ने पारी संभाली। पंत ने 31 गेंदों पर 6 चौक्कों की सहायता से 42 रन बनाएं। ऋषभ पंत को मोहम्मद अमीर ने बाबर आजम के हाथो कैच आउट कराया। अक्षर पटेल ने भी 20 रनों का योगदान दिया। लेकिन इन दोनों के बाद आया कोई बल्लेबाज डबल डिजिट तक नहीं पहुंच सका। सूर्य कुमार यादव ने 7 रन तो शिवम दुबे ने 3 रन बनाए। हार्दिक पांड्या ने 7 रन तो रविंद्र जडेजा का खाता तक नहीं खुला। अर्शदीप सिंह 9 रन पर रन आउट हुए। जसप्रीत बुमराह भी खाता नहीं खोल सके। मोहम्मद सिराज ने 7 रन बनाए। पूरी टीम 119 रन पर आउट हो गई। नसीम शाह और हरीस राऊफ ने 3-3 विकेट चटकाए तो मोहम्मद अमीर को दो विकेट और शाहीन अफरीदी को एक विकेट मिले।

IND vs PAK T20 World Cup:पाकिस्तान की अच्छी शुरू आत लेकिन…

भारतीय टीम से मिले 120 रनों के लक्ष्य को पाने उतरे पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाजों ने बढ़िया शुरूआत की। मोहम्मद रिजवान ने 31 रन बनाए तो बाबर आजम 13 रन बनाया। उस्मान खान, फखर जमान ने भी 13-13 रनों का योगदान दिया। इमाद वसीम ने 12 रन तो शादाब खान ने 4 रन बनाए। इफ्तिखार खान ने भी 5 रन बनाया। 20 ओवर्स की समाप्ति पर पाकिस्तान ने 7 विकेट गंवाकर 113 रन ही बनाया। छह रनों से पाकिस्तान की टीम टारगेट हासिल नहीं कर सकी। जसप्रीत बुमराह को 3 और हार्दिक पांड्या ने 2 विकेट लिए तो अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह को एक-एक विकेट मिला।

Advertisement
IND vs PAK T20 World Cup: हरि हुई बाजी जीता भारत, पाकिस्तान के जबड़े से छीनी जीत, गेंदबाजों का करिश्माई प्रदर्शन 1