ipl2020 teams

IPL 2020 Live Update: आज से शुरू हो रहा है IPL, Free में देखना है मैच तो ये काम जरुर करे

tnkstaff
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

भारत सहित दुनिया भर में कोरोना महामारी कि वजह से जन जीवन अस्तव्यस्त ही चूका है. ऐसे में जो आईपीएल प्रत्येक साल मार्च-अप्रैल के महीने में शुरू हो कर मई तक समाप्त हो जाता था. लेकिन कोरोना कि वजह से इस बार आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था. एक समय तो ऐसा लग रहा था इस वर्ष आईपीएल के मैच होना असंभव है. कोरोना संक्रमितो कि लगातार बढ़ते मामलो को देखते हुए BCCI ने भारत आईपीएल न कराने का फैसला लिया और UAE में IPL 2020 कराने का फैसला किया. BCCI ने UAE में मैच कराने का फैसला तो कर दिया है लेकिन मैच के दौरान कोई भी दर्शक स्टेडियम में मैच देखने के लिए नहीं जा सकेगा साथ कई ऐसे बदला आईपीएल 2020 में किए गए है जो कोरोना संकर्मित होने से बचाता है.

Advertisement

आज (19 सितंबर 2020) से शुरू ही रहे आईपीएल 2020 के संस्करण के मैच को देखने का एक मात्र उपाय टीवी और मोबाइल है. आईपीएल इस वर्ष देश से बहार हो रहा है ऐसे में भारतीये दर्शको के पास सिर्फ ऑनलाइन मैच देखने का विकल्प बचाता है. आईपीएल 2020 का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स, डिज्नी हॉटस्टार+ पर होगा लेकिन हॉटस्टार में मैच देखने के लिए आपको पैसे चुकाने पड़ेंगे. साथ ही अगर आप एक JIO ग्राहक है तो भी आपके पास जियो क्रिकेट प्लान का विकल्प मौजूद है.

परन्तु, हम आपको यहाँ एक ऐसा विकल्प बतायेंगे जिससे कि आप मुफ्त में आईपीएल 2020 को देख सकते वो भी है बिना कोई पैसे खर्चा किए. मुफ्त में आईपीएल देखने के लिए आपको कुछ एप्प अपने मोबाइल फ़ोन में इनस्टॉल करने होंगे. अगर आप एक JIO यूजर है तो आपको सबसे पहले अपने मोबाइल में JioTV एप्प को इनस्टॉल करना होगा साथ ही आपको अपने मोबाइल में Disney+Hotstar को भी इनस्टॉल करके रखना होगा. JioTv एप्प इनस्टॉल करने के बाद अपना जियो मोबाइल नंबर डाल कर OTP जेनरेट करना होगा उसके बाद आपको JioTv में स्टार स्पोर्ट्स को सर्चा करना होगा जहाँ आप फ्री में बिना कोई पैसे खर्चा किए आईपीएल को देखते सकते है.

ठीक इसी प्रकार अगर आप एक Airtel यूजर है तो आपको अपने फ़ोन में Airtel Tv एप्प को इनस्टॉल करना होगा और साथ ही आपको अपने मोबाइल में Disney+Hotstar को भी इनस्टॉल करके रखना होगा. आपको Airtel Tv में स्टार स्पोर्ट्स को सर्चा करना होगा जहाँ आप फ्री में बिना कोई पैसे खर्चा किए आईपीएल को देखते सकते है.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches