Skip to content
india and england
Advertisement

Team India: 27 साल की उम्र में ही बर्बाद हुआ करियर टीम इंडिया से अचानक गायब हुआ ये धाकड़ खिलाड़ी

Bharti Warish

TEAM INDIA : टीम इंडिया का एक घातक ऑलराउंडर लंबे समय से प्लेइंग 11 का हिस्सा नहीं बन सका है. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम इंडिया का अहम खिलाड़ी बन गया था.

Advertisement

टीम इंडिया इस समय जिम्बाब्वे दौरे पर है और फिर टीम को एशिया कप जैसा बड़ा टूर्नामेट खेलना है. जिम्बाब्वे दौरे पर केएल राहुल की कप्तानी में एक युवा टीम खेल रही है, वहीं एशिया कप में रोहित की कप्तानी में टीम खेलेगी. इन दोनों ही दौरों पर टीम में एक घातक ऑलराउंडर शामिल नहीं है. ये खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम इंडिया का अहम हिस्सा बन गया था, लेकिन अब ये खिलाड़ी टीम इंडिया के स्क्वाड तक में अपनी जगह नहीं बना पा रहा है. 

टीम इंडिया के युवा ऑलराउंडर वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) आईपीएल 2022 के बाद से ही भारत के लिए एक भी मैच नहीं खेले हैं. उन्हें अब टीम के स्क्वाड में शामिल नहीं किया जा रहा है. अय्यर ओपनिंग से लेकर लोअर ऑर्डर तक में बल्लेबाजी कर सकते हैं, लेकिन पिछले कुछ समय से वे बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम में अपनी जगह पक्की कर ली थी, लेकिन वह सेलेक्टर्स के भरोसे पर ज्यादा समय तक खरे नहीं ऊतर सके. 

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे. हार्दिक पांड्या की जगह वेंकटेश अय्यर ही काफी समय तक टीम इंडिया की पहली पसंद बने हुए थे. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय टीम के लिए अपना डेब्यू किया था, लेकिन हार्दिक पांड्या के टीम में आने के बाद से ही उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. हार्दिक पांड्या की वापसी भी वेंकटेश अय्यर के बाहर होने का बड़ा कारण है.

वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने टीम इंडिया के लिए 9 टी20 मैचों में 133 रन बनाए हैं और 5 विकेट हासिल किए हैं.  वहीं, टीम इंडिया की तरफ से उन्होंने 2 टी20 मैच भी खेले हैं. वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) को हाल ही में साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में ऋषभ पंत ने एक मैच में मौका नहीं दिया था. वहीं आयरलैंड सीरीज में भी वे प्लेइंग XI का हिस्सा नहीं बन सके थे और अब टीम के स्क्वाड से भी बाहर कर दिए गए हैं. 

Leave a Reply