विराट कोहली और डिविलियर्स ने कोरोना संक्रमितो की मदद के लिए नीलाम कर दिए अपने बैट और किट

कोरोना महामारी के इस संकट के समय में भारतीय कप्तान विराट कोहली और हरफन मौला खिलाडी डिविलियर्स अपने यादगार भरे साझेदारी वाले बैट और क्रिकेट किट को लोगो की मदद करने के लिए नीलम कर दिया है. विराट कोहली और साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने 2016 के IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) में रॉयल चैलेंजर बेंगलुरु की तरफ से खेलते हुए वे जिस बल्ले से शतक बनाए थे उन्होंने उनकी नीलामी करके कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई के लिए फण्ड जुटाए है.

गुजरात लायंस के खिलाफ डिविलियर्स और कोहली के बीच 229 रन की यादगार साझेदारी हुआ थी, आरसीबी ने 3 विकेट पर 248 रन बनाए थे। जवाब में गुजरात लायंस की टीम 104 रन पर ऑल आउट हो गई। बैंगलोर ने 144 रन से मैच जीत लिया था। उस मैच की खास बात यह भी है कि विराट कोहली और एबी डिविलियर्स दोनों ही ने शतकीय पारी खेली थी। उस मैच में जिस बल्ले, टी शर्ट ग्लब्स और अन्य चीजों का इस्तेमाल हुआ था उनकी ऑनलाइन नीलामी कर दोनों देशों में जरूरतमंदों के लिए भोजन का इंतजाम करने में मदद करेंगे।

डिविलियर्स ने इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा “क्रिकेट ने मुझे कई अविश्वसनीय यादें दी हैं और, सबसे कीमती विराट कोहली के साथ साझेदारी, RCB के लिए खेलना और 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ शतकीय पारी आईपीएल की वो रात वास्तव में अविस्मरणीय रात थी। चिन्नास्वामी स्टेडियम में क्षमता से अधिक भीड़ पागल हो रही थी, और हम दोनों ने 96 गेंदों पर 229 रनों की साझेदारी कर शतक बनाए। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि RCB ने 144 रनों से मैच जीता था.

अब हम खुद को कोविड -19 महामारी के कारण हुए वैश्विक संकट से जूझ रहे है, विराट और मैं जरूरतमंद लोगों की मदद करना चाहते हैं, लोग दो वक्त के खाना के लिए संघर्ष कर रहे हैं। इसलिए हम 2016 में उस विशेष दिन से कुछ महत्वपूर्ण वस्तुओं की नीलामी कर रहे हैं – विराट के बल्ले और दस्ताने, मेरी शर्ट और बल्ले – और बोली या खरीदें ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर एक अनोखी नीलामी आइटम बना रहे हैं नीलामी में मिले सभी सभी पैसे दान किए जाएंगे जो इस संकट से सबसे अधिक प्रभावित लोगों को भोजन करवाया जायेगा।

इस पोस्ट को विराट कोहली ने भी अपनी इंस्टाग्राम पर शेयर किया और लिखा कि मुझे अपने प्रिये मित्र एबी डिविलियर्स के साथ ऐसा करने में बहुत खुशी हो रही है।

Leave a Reply