Skip to content
Nitish-kumar
Advertisement

नितीश की पुलिस ने कहा, मजदूर बिहार लौटे हैं उनसे अपराध बढ़ने का खतरा है. विवाद खड़ा होने पर वापस ली गयी चिट्टी

tnkstaff

कोरोना संकट के बीच बिहार लौटने वाले मजदूरों को लेकर बेहद आपत्तिजनक पत्र लिखने वाले बिहार पुलिस मुख्यालय ने फजीहत के बाद यू-टर्न मारा है.

Advertisement

दरअसल बिहार पुलिस के ADG (लॉ एंड आर्डर) अमित कुमार ने सूबे के सारे सभी डीएम-एसपी को एक पत्र 29 मई को भेजा था. बिहार सरकार के एडीजी ने पत्र में कहा था कि बिहार में प्रवासी मजदूरों की भारी आमद होने क बाद विधि व्यवस्था को लेकर गंभीर समस्या उत्पन्न हो सकती है. इस पत्र की कॉपी बिहार के सारे आलाधिकारियों को भेजी गयी है. साफ है पूरी बिहार सरकार को इस पत्र की जानकारी थी. किसी अधिकारी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी लिहाजा ये माना जा रहा था कि सारे अधिकारी इससे सहमत थे.

Also Read: धार्मिक स्थलों के लिए सरकार का नया फरमान, जानिए धार्मिक स्थलों में जाने पर क्या करना होगा

नितीश की पुलिस ने कहा, मजदूर बिहार लौटे हैं उनसे अपराध बढ़ने का खतरा है. विवाद खड़ा होने पर वापस ली गयी चिट्टी 1
Latter Issue By Bihar Police

बिहार पुलिस के द्वारा लिखी गयी चिट्टी जब सामने आई तो इसे लेकर बवाल खड़ा हो गया. जिस तरह से पत्र में प्रवासी मजदूरों के बारे में कहा गया है की रोजगार न मिलने के कारण वो कोई गैर-कानूनी कार्य कर सकते है इसपर बिहार पुलिस पूरी तरह से घिर गयी है. इस पत्र को लेकर बिहार पुलिस सहित नितीश सरकार की थू-थू होने के बाद इसे वापस ले लिया गया है. एक अन्य पत्र जारी करते हुए कहा गया की भूलवश वो पत्र जारी हो गयी थी. और विवादित पत्र को वापस ले लिया गया है.

Leave a Reply