azam khan and akhilesh yadav

रामपुर से लखनऊ तक साइकिल यात्रा निकालेगी सपा, आजम खान के समर्थन में निकाली जा रही है यात्रा

amirtnk
Share on facebook
Share on twitter
Share on email
Share on pocket

समाजवादी पार्टी से पूर्व मंत्री और दिग्गज नेता आजम खान के साथ वर्तमान की योगी आदित्यनाथ सरकार बदले की भावना से कार्रवाई कर रही है यह आरोप समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार पर लगाई है.

Advertisement

समाजवादी पार्टी ने योगी आदित्यनाथ सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि कथित बदले की भावना के विरोध में रामपुर से लखनऊ तक साइकिल यात्रा 12 मार्च से निकलेगी जिसका समापन 21 मार्च को लखनऊ में होगा. साइकिल यात्रा का उद्देश्य रामपुर में मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के संस्थापक सांसद मोहम्मद आजम खान के प्रति भाजपा सरकार के बदले की भावना से की जा रही कार्रवाई के विरुद्ध जनाक्रोश दर्ज कराना है.

पूर्व कैबिनेट मंत्री और रामपुर से सांसद मोहम्मद आजम खान और उनकी पत्नी विधायक तंजीम फातिमा और उनके पुत्र अब्दुल्लाह आजम पर सैकड़ों फर्जी केस किए गए हैं. मोहम्मद आजम खान को मिल रही लोकतंत्र सेनानी पेंशन पर भी रोक लगा दी गई है. जो समाजवादी सरकार ने आपातकाल के विरोध और लोकतंत्र की रक्षा करने वालों के लिए चालू की थी. आजम खान ने लोकतंत्र के लिए आपातकाल 1975-76 में जेल में रहकर कई यातनाए भुगती थी.

अखिलेश यादव का कहना है कि जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना करके मोहम्मद आजम खान ने उच्च शिक्षा के प्रसार और नौजवानों की जिंदगी बेहतर बनाने की दिशा में जो सराहनीय कदम उठाए है उससे चिढ़कर ही उन्हें अपमानित और प्रताड़ित किया जा रहा है. अधिकारी झूठे मामले तैयार करा रहे हैं. जनता सब समझती है और समय आने पर करारा जवाब भी देगी.

बता दें कि अखिलेश यादव 12 मार्च को मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय से साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. साइकिल यात्रा विश्वविद्यालय से हमसफर चौक, जेल रोड होते हुए समाजवादी पार्टी कार्यालय, गांधी समाधि होते हुए अंबेडकर पार्क तक पहुंचेगी. साइकिल यात्रा रामपुर से होते हुए 21 मार्च पार्टी के मुख्यालय पहुंचेगी.

Advertisement

Leave a Reply

Share on facebook
Share on twitter
Share on pocket
Share on whatsapp
Share on telegram

Related News

Popular Searches