Skip to content
Advertisement

डेमोक्रेट जो बाइडेन अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति होंगे, भारत की कमला हैरिस होंगी उपराष्ट्रपति

डेमोक्रेट जो बाइडेन अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति होंगे, भारत की कमला हैरिस होंगी उपराष्ट्रपति 1

डेमोक्रेट जो बाइडेन संयुक्त राज्य अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति होंगे, कमला हैरिस उनकी उपाध्यक्ष होंगी। वह पहली महिला होने के साथ-साथ पोस्ट में रंग की पहली व्यक्ति भी हैं।

एक उम्मीदवार को जीतने के लिए 270 इलेक्टोरल वोट चाहिए। बिडेन ने मंगलवार से दौड़ का नेतृत्व किया, पिछले पांच दिनों में उनके और ट्रम्प के बीच की खाई धीरे-धीरे चौड़ी होती गई। शनिवार को, पेंसिल्वेनिया के महत्वपूर्ण राज्य को उसके लिए बुलाया गया था, जिसने उसे कुल 273 चुनावी वोटों के साथ चुनाव जीतने के लिए ट्रैक पर रखा।

जीत की रिपोर्ट्स सामने आने के बाद बाइडेन ने ट्वीट किया-‘अमेरिका, मैं बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं कि आपने देश के नेतृत्व के लिए मुझे चुना है। हमारे आगे का काम मुश्किल होगा लेकिन मैं वादा करता हूं कि मैं सभी देशवासियों का राष्ट्रपति रहूंगा- चाहे आपने मुझे वोट किया हो चा नहीं। आपने जो भरोसा मुझपर दिखाया है, उसे मैं पूरा करूंगा।’ बता दें कि पेंसिल्वेनिया में ट्रंप आगे चल रहे थे लेकिन जैसे-जैसे मेल-इन बैलेट की गिनती की गई, वैसे-वैसे बाइडेन आगे निकलते गए। इससे पहले खबरें आ रही थीं कि फिलेडेल्फिया में फर्जी बैलेट ले जाने के आरोप में कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement
डेमोक्रेट जो बाइडेन अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति होंगे, भारत की कमला हैरिस होंगी उपराष्ट्रपति 2
डेमोक्रेट जो बाइडेन अमेरिका के 46 वें राष्ट्रपति होंगे, भारत की कमला हैरिस होंगी उपराष्ट्रपति 3