Skip to content
Image Credit: @chitraksh.sinha

प्राकृतिक सौंदर्य की मिसाल है झारखण्ड की ये अनोखी घाटी…

झारखंड को उसके प्रकृति सौंदर्य और असीमित पर्यटन स्थलों के लिए जाना जाता है जहां जंगल, पहाड़, झरनों, मंदिरों के साथ-साथ राजधानी रांची से करीब 35 किलोमीटर दूर स्थित है खूबसूरत पतरातू घाटी, हरे-भरे पेड़ों से घिरी घाटी के बीच से एक सड़क गुजरती है,
shahahmadtnk
Image Credit: @chitraksh.sinha
प्राकृतिक सौंदर्य की मिसाल है झारखण्ड की ये अनोखी घाटी... 1

झारखंड को उसके प्रकृति सौंदर्य और असीमित पर्यटन स्थलों के लिए जाना जाता है जहां जंगल, पहाड़, झरनों, मंदिरों के साथ-साथ राजधानी रांची से करीब 35 किलोमीटर दूर स्थित है खूबसूरत पतरातू घाटी, हरे-भरे पेड़ों से घिरी घाटी के बीच से एक सड़क गुजरती है, जिसमें दो दर्जन से ज्यादा घुमावदार मोड़ हैं।

बरसात में पूरी घाटी हरियाली की चादर में लिपटी रहती जो अछूते प्राकृतिक सौंदर्य का शानदार उदाहरण है. पतरातू घाटी लोगों में अपने अनोखेपन और अद्वितीय सुंदरता की छाप छोड़ती है।

Gallery देखने के लिए फोटो पर क्लिक करें

  • प्राकृतिक सौंदर्य की मिसाल है झारखण्ड की ये अनोखी घाटी... 2
  • प्राकृतिक सौंदर्य की मिसाल है झारखण्ड की ये अनोखी घाटी... 3
  • प्राकृतिक सौंदर्य की मिसाल है झारखण्ड की ये अनोखी घाटी... 4
  • प्राकृतिक सौंदर्य की मिसाल है झारखण्ड की ये अनोखी घाटी... 5
  • प्राकृतिक सौंदर्य की मिसाल है झारखण्ड की ये अनोखी घाटी... 6
  • प्राकृतिक सौंदर्य की मिसाल है झारखण्ड की ये अनोखी घाटी... 7

पतरातू जाने वाले पर्यटकों को सबसे अधिक उत्साह उत्पन्न करने वाले अनुभवों में से एक पतरातू बांध के जलाशय में शांतिपूर्ण नाव की सवारी भी है। राँची से पतरातू तक का मनोरम ड्राइव बहुत सुख देने वाला होता है क्योंकि इसमें प्राकृतिक दृष्य बहुत दुर्लभ हैं। घाटी के शानदार दृश्यों को देखने के लिए अपने रास्ते में जलेबी घाट पर रुकें। पतरातू उन लोगों के लिए आनंद का स्रोत है, जो लम्बी ड्राइव करना पसंद करते हैं।