Skip to content
bomb blast

झारखंड के किस जिले में बम फटने से 3 बच्चे हुए जख्मी जमीन के नीचे प्लास्टिक के डिब्बे में बंद था विस्फोटक

Arti Agarwal

कोयलांचल नगरी धनबाद जिले के केंदुआडीही थाना क्षेत्र स्थित केंदुआ एक नंबर मछली पट्टी में सोमवार को बम फटने से तीन बच्चे बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं. इस घटना में एक बच्चे का दाया हाथ गंभीर रूप से जख्मी हुआ है. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करवा दिया गया है.

Advertisement

दरअसल, सभी बच्चे खेल के दौरान घायल हुए है. बच्कीचे जब खेल रहे थे तभी एक बच्चे ने जमीन के नीचे देखा कि कुछ रखा हुआ है तो उसने जमीन के अंदर से बम को निकालकर पत्थर पर पटक दिया. जिसके बाद जोरदार धमाके के साथ बम फटा और तीनों बच्चे जख्मी हो गए. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जमीन के नीचे प्लास्टिक के डिब्बे में छुपा कर रखे गए जिंदा बम बरामद कर लिया है. अंदेशा जताया जा रहा है कि किसी वारदात को अंजाम देने के लिए अपराधियों के द्वारा बम को जमीन के नीचे छिपाकर रखा गया होगा.

घटना के वक्त मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि मछली पट्टी स्थित खाली जगह पर कुछ बच्चे खेल रहे थे. इसी बीच विवेक नामक एक बच्चे ने जमीन के नीचे दबे प्लास्टिक का डिब्बा निकाला डिब्बे में बम था जिसे वह समझ नहीं पाया. विवेक ने बम को डिब्बे से बाहर निकाल कर एक पत्थर पर पटक दिया जिसके बाद बम जोरदार धमाके के साथ बम फटा और तीनों बच्चों को अपनी चपेट में ले लिया. विवेक को पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है जबकि दिनेश और बादल का केंद्र में इलाज चल रहा है. 

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches