Skip to content

जनकल्याणकारी योजनाओं को समाज के अंतिम व्यक्ति तक पहुँचाना सरकार की प्राथमिकता:- सत्यानंद भोक्ता

zabazshoaib

Chatra: राज्य सरकार के तीन वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में पूरे राज्य में एक साथ विभिन्न स्थानों पर आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का संचालन किया जा रहा है। जिसे लेकर आज द्वितीय चरण के पहले दिन चतरा जिले के सभी बारह प्रखंडों के पंचायतों में यथा चतरा प्रखण्ड के टीकर पंचायत, गिद्धौर प्रखण्ड के बारियातु पंचायत, हंटरगंज प्रखण्ड के औरू पंचायत, इटखोरी प्रखण्ड के शहरजाम पंचायत, कान्हाचट्टी प्रखण्ड के मदगड़ा पंचायत, कुन्दा प्रखण्ड के बौधाडीह पंचायत, लावालौंग प्रखण्ड के कोलकोले कला पंचायत, मयुरहंड प्रखण्ड के बेलखोरी पंचायत, पत्थलगडा प्रखण्ड के नोनगांव पंचायत, प्रतापपुर प्रखण्ड के जोगीडीह पंचायत, सिमरिया प्रखण्ड के डाड़ी पंचायत एवं टण्डवा प्रखण्ड के राहम पंचायत में रोस्टर अनुसार आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का किया गया आयोजन। यह कार्यक्रत दिनांक 01 नवम्बर 2022 से 14 नवम्बर 2022 तक जिले के सभी संबंधित प्रखण्डों के पंचायतों में रोस्टर अनुसार आयोजित की जाएगी। इस कार्यक्रम के माध्यम से शिविर लगाकर सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से आम जनों को लाभान्वित किया जाएगा।

Advertisement

आज के कार्यक्रम में राज्य के माननीय मंत्री सत्यानंद भोक्ता, श्रम नियोजन प्रशिक्षण एवं कौशल विकास विभाग झारखण्ड सरकार हंटरगंज प्रखंड के पंचायत औरु में आयोजित आपकी योजना आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए।

कार्यक्रम में पहुंच माननीय मंत्री सात्यनंद भोक्ता ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत शुरुआत किया। इस दौरान माननीय मंत्री ने ग्रामीणों से प्रधानमंत्री आवास, राशन कार्ड, सड़क, बिजली, पानी आदि की समस्याओं से अवगत हुए।

कार्यक्रम में लाभुकों को सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से किया गया लाभान्वित।

मौके पर कार्यक्रम में माननीय मंत्री ने कई समस्याओं का त्वरित निष्पादन करते हुए उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित भी किया। माननीय मंत्री ने कार्यक्रम में गरीबों के बीच कंबल, जॉब कार्ड, पेंशन, आवास, छात्रवृत्ति स्वीकृति, केसीसी लोन स्वीकृति पत्र आदि का भी वितरण किया।

Also read: Chatra News: श्रम मंत्री सत्यानंद भोक्ता शहर के विभिन्न दुर्गा पूजा पंडालों का किया उद्घाटन

माननीय मंत्री स्तयानंद भोक्ता ने कार्यक्रम में आये हुए पदाधिकारियों, कर्मचारियों, आमजनों को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार जन कल्याण के लिए गांव गांव पहुंच रही है। सरकारी योजनाओं का लाभ जरूरतमंद लोगों को मिले इसके लिए इस तरह का कार्यक्रम चलाया जा रहा है। लोगों को मुख्यालयों का चक्कर न लगाना पड़े, उन्हें हर जरूरत की सुविधाएं पंचायत सचिवालय में ही उपलब्ध हो यही सरकार का लक्ष्य है। सरकार राज्य के समुचित विकास को लेकर काफी गम्भीर है और तीव्र गति से कार्य कर रही है।

कार्यक्रम में उप विकास आयुक्त उत्कर्ष गुप्ता, अपर समाहर्ता पवन कुमार मंडल, अनुमंडल पदाधिकारी मुमताज अंसारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी अभिषेक पांडेय, जिला परिषद अध्यक्ष ममता कुमारी, जिला परिषद उपाध्यक्ष ब्रजकिशोर तिवारी समेत कई अन्य गणमान्य मौजूद थे।

योग्य लाभुक योजनाओं का लाभ लेकर इस पहल के लिए राज्य सरकार का कर रहें आभार व्यक्त।

Leave a Reply