Skip to content
Advertisement

ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप आगाज होने से पहले एक साथ दिखे सभी 10 टीमों के कप्तान, ट्रॉफी के साथ कराया फोटोशूट

zabazshoaib

ICC World Cup 2023: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का आगाज़ 5 अक्टूबर से होने जा रहा है. वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले अहमदाबाद में वर्ल्ड कप का हिस्सा बन रहे सभी 10 देश के कप्तानों ने फोटोशूट कराया. सभी कप्तान नरेंद्र मोदी स्टेडियम में वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ फोटोशूट कराया. बीसीसीआई ने कप्तानों की यह तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की. बीसीसीआई ने तस्वीर के कैप्शन में लिखा, “10 कप्तान और एक मकसद “. भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा इस अवसर पर टीम इंडिया की तिरंगे वाली वर्ल्ड कप जर्सी पहने नजर आए.

बता दें कि वर्ल्ड कप की ओपनिंर सेरेमनी का आयोजन नहीं किया गया. वर्ल्ड कप के आगाज से पहले आज अहमदाबाद में ‘कैप्टन डे’ कार्यक्रम हुआ. इस कार्यक्रम में कप्तानों ने कई सवालों के जवाब दिया. टूर्नामेंट का पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

ICC World Cup 2023: सभी 10 टीमों के कप्तान

भारत: रोहित शर्मा
ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस
पाकिस्तान: बाबर आजम
इंग्लैंड: जोस बटलर
न्यूजीलैंड: केन विलियमसन
दक्षिण अफ्रीका: टेम्बा बावुमा
श्रीलंका: दासुन शनाका
बांग्लादेश: शाकिब अल हसन
अफगानिस्तान: हशमतुल्लाह शाहिदी
नीदरलैंड: स्कॉट एडवर्ड्स

गौर करने वाली बात यह है कि आखिरी 3 वर्ल्ड कप मेजबान देशों ने जीते हैं. 2011 में भारत ने ODI वर्ल्ड कप होस्ट किया था और 28 साल बाद चैंपियन बना था. 2015 में मेजबान आस्ट्रेलिया ने विश्व कप पर कब्जा जमाया था, जबकि 2019 में होस्ट कंट्री इंग्लैंड ने खिताब जीता था.

Advertisement
ICC World Cup 2023: वर्ल्ड कप आगाज होने से पहले एक साथ दिखे सभी 10 टीमों के कप्तान, ट्रॉफी के साथ कराया फोटोशूट 1