Skip to content

PAK vs SL Asia Cup 2022 Final: श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से दी करारी शिकस्त, श्रीलंका छठी बार एशिया कप पर जमाया कब्जा।

zabazshoaib

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए Asia Cup Final 2022 मुकाबले में श्रीलंका ने शानदार प्रदर्शन करते हुए एशिया कप 2022 का खिताब अपने नाम कर लिया है।श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से करारी शिकस्त दी, श्रीलंका ने जहां छठी बार एशिया कप खिताब पर कब्जा जमाया है। वहीं पाकिस्तान का तीसरी बार ट्रॉफी जीतने का सपना चकनाचूर हो गया।

Advertisement

पाकिस्तान की टीम 171 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन पर सिमट गई। पाकिस्तान के लिए रिजवान ने 55 और इफ्तिखार अहमद ने 32 रन बनाए, श्रीलंका के लिए प्रमोद मधुसन ने चार, वानिंदु हसरंगा ने तीन और करुणारत्ने ने दो विकेट लिए. श्रीलंका छठी बार एशियन चैंपियन बनी।

Also read: AFGvsSL: Asia Cup 2022 के पहले मैच में अफगानिस्तान ने श्रीलंका को 8 विकेट से हराया

PAK vs SL Asia Cup 2022 Final: श्रीलंका ने पाकिस्तान को 23 रनों से दी करारी शिकस्त, श्रीलंका छठी बार एशिया कप पर जमाया कब्जा। 1

इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत बेहद ख़राब रही थी, उसने एक समय 58 रन पर पांच विकेट खो दिए थे। इसके बाद वानिंदु हसारंगा और भानुका राजपक्षे ने 58 रनों की साझेदारी कर श्रीलंका को संकट से उबारा। हसारंगा ने 21 बॉल पर 36 रनों की पारी खेलाी जिसमें पांच चौके और एक छक्का शामिल था। हसारंगा के आउट होने के बाद भी राजपक्षे ने तूफानी बैटिंग जारी रखी जिसके चलते श्रीलंका छह विकेट पर 170 रन तक पहुंच पाया. भानुका राजपक्षे 45 बॉल पर 71 रन बनाकर नाबाद रहे. इस दौरान उन्होंने छह चौके और तीन छक्के लगाए। पाकिस्तान की तरफ से गेंदबाजों ने हारिस रउफ ने 3 विकेट जबकि नसीम शाह, शादाब खान और इफ्तिखार अहमद ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

Leave a Reply