Skip to content
Image: Twitter
Image: Twitter

Rohit Sharma IND vs ENG: रोहित शर्मा हुए कोरोना संक्रमित, भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका

zabazshoaib
Image: Twitter

India Vs Ingland: इन दिनों भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड दौरे पर है जहां टीम को 1 टेस्ट, 3T20 और 3 वनडे मुकाबले इंग्लैंड के खिलाफ खेलने हैं। लेकिन इससे पहले टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका लग गया है क्योंकि टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। शनिवार 25 जून को हुए रैपिड एंटीजन टेस्ट में कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। BCCI ने आधिकारिक बयान जारी कर इनकी जानकारी दी, रोहित को फिलहाल टीम होटल में आइसोलेशन में रखा गया है और रविवार को उनका आरटी पीसीआर टेस्ट होगा।

Advertisement
Rohit Sharma IND vs ENG: रोहित शर्मा हुए कोरोना संक्रमित, भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका 1

अगर रोहित शर्मा की आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आती है तो फिर ये टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका साबित हो सकता है, क्योंकि वे 1 जुलाई से होने वाले टेस्ट मैच से बाहर हो सकते हैं। कोरोना से उबरने के लिए उनको कम से कम एक सप्ताह का समय लगेगा। ऐसे में वे पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे मुकाबले के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। भारत पहले से ही अपने अन्य नियमित सलामी बल्लेबाज केएल राहुल के बिना है, जो कमर की चोट से जूझ रहे हैं।

लीसेस्टरशायर के खिलाफ हम सभी ने देखा था कि रोहित शर्मा पहले दिन बल्लेबाजी करने उतरे, लेकिन दूसरे पारी में नजर नहीं आए। ऐसे में उनको लेकर तमाम तरह की बातें सामने आईं। हालांकि, अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने साफ कर दिया है कि वे वार्मअप मैच में बल्लेबाजी नहीं करने उतरे।

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच एजबेस्टन में होने वाला टेस्ट पिछले साल हुए टेस्ट सीरीज का पांचवां और आखिरी टेस्ट है पिछले साल भारतीय टीम में कोविड-19 के मामले आने के बाद पांचवें टेस्ट को स्थगित कर दिया गया था।

रोहित पिछले साल चार टेस्ट मैचों में भारत के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज थे, उन्होंने ओवल में शतक सहित 52.27 की औसत से 368 रन बनाए। भारत श्रृंखला में 2-1 से आगे है और 2007 के बाद से इंग्लैंड में अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीत हासिल करने के लिए अंतिम टेस्ट में हार से बचने की जरूरत है।

Advertisement

Leave a Reply