Skip to content
Sanjay-Raut-1200.jpg

शिवसेना नेता संजय राउत “बिहार रेजिमेंट” को लेकर कह दी बड़ी बात, PM को भी लिया आड़े हाथों

Arti Agarwal

शिवसेना नेता संजय राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोला है. दरअसल चीन के संग झड़प में बिहार रेजिमेंट के जवान शहीद हुए. बिहार रेजिमेंट की वाहवाही हुई और प्रधानमंत्री ने भी बिहार रेजिमेंट को लेकर बिहार के लोगों की बात की. इस बात से ही संजय राउत खफा हैं.

Advertisement

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के संपादकीय में संजय राउत ने लिखा है कि बिहार में चुनाव है इसे जोड़कर बार-बार बिहारी नाम लिया जा रहा है. राउत का कहना है कि सेना में केवल बिहार रेजिमेंट है? क्या गोरखा, मराठा बाकी सारी रेजिमेंट नहीं हैं लेकिन राजनीतिक उद्देश्य से एक ही रेजिमेंट का नाम लिया जा रहा है.

संजय राउत का आरोप है की युद्ध के मोर्चे पर जवानों के शहीद होने पर बार-बार एक ही जगह का नाम लेने से प्रांतवाद फैलता है. प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति को ऐसा करने से बचना चाहिए. उन्होंने कहा कि यह सिर्फ बिहार चुनावों में बढ़त बनाने की कोशिश है.

बीजेपी को घेरते-घेरते संजय राउत सेना तक पहुंच गए. यह पूरा संपादकीय बीजेपी के नेता गोपीचंद को लेकर लिखा गया था. गोपीचंद ने शरद पवार को लेकर कुछ कहा था जिसके बाद पूरे महाराष्ट्र में उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन चल रहा है. गोपीचंद को घेरते घेरते बीजेपी के व्यवहार पर लानत तोहमत मढ़ते मढ़ते संजय राउत सेना पर आ गए.

बिहार रेजिमेंट की शहादत को लेकर बीजेपी के व्यवहार पर बीजेपी को घेरने लगे और आखिर में भाषा की मर्यादा को लांघ कर बीजेपी को नसीहत दी की इस तरह की राजनीति तो कोरोना से भी बदतर है.

Advertisement

Leave a Reply

Popular Searches