Skip to content
Advertisement

Koderma News: लोन देने के नाम पर Cyber Fraud करने वाले गिरोह को कोडरमा पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाने कैसे ठगे जाते थे लोग!

Koderma: झुमरी तिलैया पुलिस ने नौ साइबर अपराधियों (Cyber Fraud) को गिरफ्तार किया है ,जो रहने वाले तो बिहार के हैं लेकिन झारखंड के कोडरमा जिला में रहकर लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाते थे. यह लोग तिलैया थाना क्षेत्र के गांधी स्कूल रोड में रहकर अपराध को अंजाम देते थे. इनके ठगी का तरीका भी नायाब था ,यह अपराधी विभिन्न फाइनेंस कंपनियों का डाटा चोरी कर लेते थे और संबंधित ग्राहकों को कंपनी का आदमी बनकर, बात कर उनको लोन देने के नाम पर प्रोसेसिंग फी के रूप ठगी करते थे. इन्होंने देश के विभिन्न हिस्सों में ठगी की घटना को अंजाम दिया था. पुलिस को जब सूचना मिली तो पुलिस ने एक टीम का गठन कर तकनीकी आधार पर 9 अपराधियों को गांधी स्कूल रोड के अलग-अलग तीन ठिकानों से गिरफ्तार कर लिया. जिला के पुलिस कप्तान अनुदीप सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि यह लोग बाकायदा ठगी के शिकार लोगों के लेनदेन का हिसाब एक रजिस्टर में किया करते थे,जिसे पुलिस ने जप्त किया है. छापेमारी के दौरान अपराधियों के पास से लगभग दो दर्जन मोबाइल ,नकदी ,समेत अन्य सामान बरामद किया है. गिरफ्तार सभी अपराधी बिहार के रहने वाले हैं. एसपी ने बताया कि फिलहाल इस मामले में कांड दर्ज कर पुलिस आगे की छानबीन कर रही है.

रामबाबू यादव, सिवान(बिहार), तारकेश्वर कुमार, उत्तर 24 परगना, बंगाल, सूर्यकांत शर्मा, उत्तर 24 परगना, बंगाल, मंजीत कुमार शर्मा, नालंदा (बिहार),उद्रेश कुमार,चाकन्द,गया (बिहार),भूषण कुमार, नालंदा(बिहार),संतोष कुमार,नवादा(बिहार),मो फारुख, नालंदा(बिहार),सन्नी रजक, हीरापुर, बंगाल के नाम शामिल है.

Cyber Fraud: अपराधियों से उपलब्ध सामग्री:-

मोबाइल-27,एटीएम-12,सिमकार्ड-6,नगद राशि-35635,रूलिंग कॉपी-19,आधार कार्ड-4,वोटर कार्ड-2,पैन कार्ड-2,पासबुक-1,चेकबुक-1,रूपी बाजार कार्ड आईडी-1 जप्त किया गया.

Cyber Fraud: छापेमारी में शामिल पुलिस अधिकारी:-

साइबर ठगी को अंजाम देने वालो को पकड़ने में अहम भूमिका निभाने वाले छापेमारी टीम में एसआई आनंद मोहन कुमार, एसआई सुमित साव,तिलैया थाना के पैंथर जवान एवं पुलिस बल के अलावे तकनीकी शाखा शामिल थे.


प्रेस वार्ता में एसपी अनुदीप सिंह के अलावे तिलैया थाना प्रभारी विनोद कुमार,इंस्पेक्टर आर एन ठाकुर , सब इंस्पेक्टर आनंद मोहन, सब इंस्पेक्टर सुमित साव भी मौजूद थे.

Also read: Koderma News: बच्चा चोरी की बात निकली झूठी, पुलिस ने किया मामलें का खुलासा, पुरानी रंजिश में नाबालिकों ने की हत्या

Advertisement
Koderma News: लोन देने के नाम पर Cyber Fraud करने वाले गिरोह को कोडरमा पुलिस ने किया गिरफ्तार, जाने कैसे ठगे जाते थे लोग! 1